लोकसभा चुनाव 2019: ममता बनर्जी ने TMC उम्मीदवारों का किया ऐलान, 10 मौजूदा सांसदों का टिकट कटा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए TMC उम्मीदवारों का ऐलान किया. ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार पार्टी ने 41% महिलाओ को टिकट दिया है.

लोकसभा चुनाव 2019: ममता बनर्जी ने TMC उम्मीदवारों का किया ऐलान, 10 मौजूदा सांसदों का टिकट कटा

Lok Sabha Election 2019: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने TMC उम्मीदवारों का किया ऐलान.

खास बातें

  • ममता ने तृणमूल उम्मीदवार घोषित किए
  • मुनमुन सेन आसनसोल से चुनाव लड़ेंगी
  • कृष्णा नगर से महुआ मैत्रा होंगी टीएमसी उम्मीदवार
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए TMC उम्मीदवारों का ऐलान किया. ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार पार्टी ने 41% महिलाओ को टिकट दिया है. टीएमसी (Trinamool Congress) ने अत्रिनेत्री मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया है वहीं, दार्जीलिंग से अमर सिंह राय TMC के उम्मीदवार होंगे. उधर, कृष्णा नगर से महुआ मैत्रा को उम्मीदवार बनाया गया है. कूच बिहार के परेश चंद्रअधिकारी और इस्लामपुर से कनाईलाल अग्रवाल को टिकट दिया गया है.

 

 

ममता बनर्जी ने राज्य में लोकसभा की सभी 42 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए 10 मौजूदा सांसदों का नाम काट दिया. उन्होंने भाजपा और मोदी सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि उनके पास ऐसी सूचनाएं हैं कि 'वीवीआईपी' मतदाताओं को घूस देने के लिए हेलिकॉप्टरों और चार्टर्ड विमानों के जरिए धन पहुंचा रहे हैं. सूची जारी करते हुए बनर्जी ने राफेल सौदे, कृषि संकट और रोजगार के घटते अवसरों सहित विभिन्न मुद्दों पर केंद्र पर हमला किया.

 

 

यह भी पढ़ें: TMC प्रमुख ममता बनर्जी बोलीं- एक और ‘हमला' कराने के लिए लोकसभा चुनावों की प्रक्रिया को खींचा गया लंबा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो बनर्जी ने कहा कि सूची में पार्टी के जिन सांसदों के नाम नहीं हैं, उन्हें पार्टी के काम में लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि सूची में 41 प्रतिशत उम्मीदवार महिलाएं हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ओडिशा, असम, झारखंड, बिहार और अंडमान में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

VIDEO- चुनाव में इस बार होगा बहुत कुछ खास