चुनाव 2019: अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने फेसबुक और ट्विटर पर बदली DP, जानें वजह

Loksabha Elections: हिंसा के दौरान दार्शनिक और लेखक ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने से सियासी गलियारों में एक नया विवाद शुरू हो गया है.

चुनाव 2019: अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने फेसबुक और ट्विटर पर बदली DP, जानें वजह

Loksabha Elections: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने बदली फेसबुक और ट्विटर की डीपी
  • ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद उठाया कदम
  • असम के तिनसुकिया में हुई हिंसा के विरोध में ब्लैक की थी डीपी
नई दिल्ली:

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान हुई हिंसा का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस हिंसा के दौरान दार्शनिक और लेखक ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने से सियासी गलियारों में एक नया विवाद शुरू हो गया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने उनकी(विद्यासागर) फोटो को अपने फेसबुक और ट्विटर की डीपी(प्रोफाइल पिक्चर) बनाया है. टीएमसी ने इस मूर्ति को तोड़ने का आरोप बीजेपी पर लगाया है. टीएमसी के कई नेताओं ने विरोध स्वरूप अपनी डीपी में विद्यासागर की फोटो लगाई है. शाह की रैली से पहले हुई इस हिंसा के लिए टीएमसी और बीजेपी एक-दूसरे पर लगातार आरोप लगा रहे हैं. बीजेपी ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है. 

ये भी पढ़ें: TMC ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद चुनाव आयोग से मुलाकात का समय मांगा 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब ममता बनर्जी ने विरोध स्वरूप सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदली हो. इससे पहले भी वह कई बार ऐसा कर चुकी हैं. असम के तिनसुकिया में हुई हिंसा के विरोध में ममता ने अपनी डीपी ब्लैक कर ली थी. तृणमूल के बाकी नेताओं ने भी ऐसा किया था.  टीएमसी ने अपने नेताओं से अपील की थी कि इस घटना के विरोध में सभी नेता अपने फेसबुक और ट्विटर की डीपी ब्लैक कर दें.

ic5uuedg

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुईं थी. हालांकि शाह को किसी तरह की चोट नहीं आई थी और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गई थी. हिंसा तब भड़क उठी थी जब विद्यासागर कॉलेज के भीतर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने उनके काफिले पर पथराव किया, जिससे दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़पें हुईं. गुस्साए बीजेपी समर्थकों ने भी उसी तरह प्रतिक्रिया दी और कॉलेज के प्रवेशद्वार के बाहर टीएमसी प्रतिद्वंद्वियों के साथ मारपीट करते नजर आए. इस घटना के बाद ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी शुरू हो गया.
 

Video: ममता बनर्जी की फर्जी तस्वीर भेजने पर कार्रवाई