NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल: TMC को रुझानों में लगा इतने सीटों का झटका, BJP का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल में मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा शानदार प्रदर्शन करती प्रतीत हो रही है. रुझानों में टीएमसी को बीजेपी ने जबरदस्त झटका दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल:  TMC को रुझानों में लगा इतने सीटों का झटका, BJP का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

Election Result 2019: TMC को लगा झटका

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा शानदार प्रदर्शन करती प्रतीत हो रही है और इसने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 16 पर बढ़त बना ली है. राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस इस समय 25 सीटों पर आगे है. कांग्रेस एक सीट पर आगे है, वहीं वाम मोर्चा अब तक एक भी सीट पर बढ़त बनाने में नाकाम रहा है. प्रारंभिक रुझानों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस ने अब तक 44.61 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं. वहीं, भाजपा ने 38.99 प्रतिशत वोट प्राप्त किए हैं. माकपा और कांग्रेस ने क्रमश: 6.66 प्रतिशत और 5.44 प्रतिशत मत हासिल किए हैं. निवर्तमान 16वीं लोकसभा में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पास 34 सीट और भाजपा के पास केवल दो सीट हैं. ऐसे में 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में 16 सीटों पर बढ़त के साथ भाजपा काफी शानदार प्रदर्शन करती प्रतीत हो रही है. कांग्रेस जहां केवल एक सीट पर आगे है, वहीं वाम मोर्चा अभी किसी सीट पर आगे नहीं है. केंद्रीय मंत्री एवं आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस की मुनमुन सेन से 54984 मतों से आगे चल रहे हैं. 

Election 2019: TMC ने चुनाव आयोग से पूछा: क्या बंगाल में आपातकाल की घोषणा हो गई है? जानें क्या है मामला



बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार एस एस अहलूवालिया तृणमूल कांग्रेस की मुमताज संघमिता से 23444 मतों से आगे हैं. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट पर 50931 मतों से आगे हैं. वह इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं. मेदिनीपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष तृणमूल कांग्रेस के मानस रंजन भुनिया से केवल 253 मतों से आगे हैं. दार्जीलिंग लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार राजू बिस्ता तृणमूल कांग्रेस के अमर सिंह राय से 70901 मतों से आगे हैं. तृणमूल कांग्रेस से दो बार सांसद रह चुके सुदीप बंधोपाध्याय कोलकाता उत्तर में भाजपा के राहुल सिन्हा से 22034 मतों से आगे हैं. जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र और कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस के खलीलुर रहमान से 68575 मतों से पीछे हैं. अभिजीत ने 2014 में इस सीट पर 8,161 मतों के मामूली अंतर से जीत दर्ज की थी.    

Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त


घाटाल लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार एवं लोकप्रिय अभिनेता दीपक अधिकारी (देव) भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष से 10,474 मतों से आगे हैं. पुरुलिया में भाजपा के ज्योतिर्मय महतो तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार मृगांक महतो से 24431 मतों से आगे हैं. दमदम में तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय भाजपा उम्मीदवार सामिक भट्टाचार्य से 8,542 मतों से आगे हैं.    प्रतिष्ठित कोलकाता दक्षिण सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार माला रॉय नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते एवं भाजपा उम्मीदवार चंद्र बोस से 212149 मतों से आगे हैं. कूचबिहार में भाजपा के निशित प्रमाणिक तृणमूल कांग्रेस के परेश चंद्र अधिकारी से 4118 मतों से आगे है. बशीरहाट में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार एवं अभिनेत्री नुसरत जहां रूही भाजपा उम्मीदवार सयनतन बसु से 65577 मतों से आगे हैं. कृष्णनगर में तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा भाजपा के कल्याण चौबे से 44114 मतों से आगे हैं. बांकुडा में राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी भाजपा के सुभाष सरकार से 24561 मतों से पीछे हैं. बहरामपुर में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अपूर्बा सरकार से 26852 मतों से आगे हैं. 

टिप्पणियां

West Bengal Election Results 2019: जानिए पश्‍च‍िम बंगाल की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें


अलीपुर द्वार में भाजपा के जॉन बरला तृणमूल कांग्रेस के दसरथ तिर्की से 45522 मतों से आगे हैं. बारासात लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार काकोली घोष दस्तीदार भाजपा उम्मीदवार मृणाल कांति देबनाथ से 46118 मतों से आगे हैं. आरामबाग में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अपूर्बा पोद्दार भाजपा प्रत्याशी तपन कुमार राय से 18387 मतों से आगे हैं. हुगली में भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी रत्न डी नाग से 38855 मतों से आगे हैं. उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार सजदा अहमद भाजपा के जॉय बनर्जी से 32273 मतों से आगे हैं. जादवपुर में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार एवं अभिनेत्री मिमी चक्रबर्ती भाजपा प्रत्याशी अनुपम हाजरा से 48202 मतों से आगे हैं। श्रीरामपुर में तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी कल्याण बनर्जी भाजपा उम्मीदवार देबजीत सरकार से 9320 मतों से आगे हैं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement