हेमा मालिनी ने नामांकन से पहले CM योगी संग की पूजा-अर्चना, कुछ ऐसा रहा राजनीतिक सफर

ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) पिछले कुछ सालों से अपने राजनीतिक सफर में बेहद सादगी भरे अंदाज से आगे बढ़ती नजर रही हैं.

हेमा मालिनी ने नामांकन से पहले CM योगी संग की पूजा-अर्चना, कुछ ऐसा रहा राजनीतिक सफर

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में पूजा करने पहुंचे यूपी CM योगी आदित्यनाथ और सांसद हेमा मालिनी

खास बातें

  • हेमा मालिनी फिर मथुरा से लड़ेंगी चुनाव
  • नामांकन से पहले की पूजा अर्चना
  • साथ में दिखे सीएम योगी आदित्यनाथ
नई दिल्ली:

ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) पिछले कुछ सालों से अपने राजनीतिक सफर में बेहद सादगी भरे अंदाज से आगे बढ़ती नजर रही हैं. लोकसभा चुनाव 2014 में मथुरा से पहली बार सांसद बनीं हेमा मालिनी को एक बार फिर उसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी ने मौका दिया है. सोमवार को हेमा मालिनी ने पहले चरण के आखिरी नामांकन के लिए पर्चा दाखिल किया. उससे पहले उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना की. सक्रिय राजनीति में हेमा मालिनी साल 2004 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुईं और फिर पार्टी के सहयोग से राज्यसभा की सदस्य भी बनीं. 2010 में वह भारतीय जनता पार्टी की महासचिव भी बनीं.

जमुई से प्रत्याशी चिराग पासवान की पूरी कहानी, बॉलीवुड में फ्लॉप लेकिन राजनीति में अब तक हिट

ऐसा कहा जाता है कि हेमा मालिनी को बॉलीवुड की दुनिया से राजनीति में लाने के पीछे विनोद खन्ना का हाथ था. फिलहाल इस बात का जिक्र किताबों में ही मिला. पिछली बार साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी को तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. इसी वजह से बीजेपी ने भरोसा जताते हुए हेमा मालिनी को इस बार भी मथुरा की सीट से प्रत्याशी बनने का मौका दिया. 

 

 

भाजपा में शामिल होने से पहले ही राजद ने झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी को पार्टी से निकाला

राजनीति के अलावा हेमा मालिनी फिल्मों में भी सक्रिय रही हैं. आखिरी बार साल 2017 में फिल्म 'एक थी रानी ऐसी भी' में नजर आई थीं. बता दें, हेमा को फिल्मों से लेकर राजनीतिक करियर बनाने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. इनका वास्तिक नाम हेमा मालिनी चक्रवर्ती है. हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु में हुआ था. उनके पिता वी एस आर चक्रवर्ती और माता जयालक्ष्मी जो एक फिल्म प्रोडूसर थीं. हेमा ने अपनी पढ़ाई चेन्नई के आंध्र महिला सभा से की. घर में फिल्मी माहौल होने से हेमा मालिनी का झुकाव भी फिल्मों की ओर हो गया. इसलिए हेमा 12 वीं की पढ़ाई को छोड़ कर फिल्मों को ओर रुख कर लिया.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com