NDTV Khabar

BJP के मैनिफेस्टो पर महबूबा मुफ्ती का हमला, Tweet कर कहा- नहीं तो टुकड़े-टुकड़े गिरोह...

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बीजेपी के घोषणा पत्र (BJP Manifesto) पर हमला बोला है. महबूबा मुफ्ती ने कहा, आपकी देशभक्ति का प्रमाणपत्र केवल तभी जारी किया जाएगा, जब आपके पास एक सांप्रदायिक और अल्पसंख्यक विरोधी मानसिकता हो.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP के मैनिफेस्टो पर महबूबा मुफ्ती का हमला, Tweet कर कहा- नहीं तो टुकड़े-टुकड़े गिरोह...

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto 2019) जारी कर दिया है. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. BJP के घोषणा पत्र को लेकर तमात विपक्षी दल हमलावर हैं. इसे लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हमला बोला है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट (Mehbooba Mufti Tweet) कर कहा, 'मेरे देशवासियों सावधान रहें. आपकी देशभक्ति का प्रमाणपत्र केवल तभी जारी किया जाएगा, जब आपके पास एक सांप्रदायिक और अल्पसंख्यक विरोधी मानसिकता हो. अन्यथा आपको टुकड़े-टुकड़े गिरोह को सौंप दिया जाएगा. महबूबा मुफ्ती ने न्यूज एजेंसी ANI द्वारा अरुण जेटली द्वारा मैनिफेस्टो को लेकर दिए बयान को लेकर ट्वीट कर हमला बोला. अरुण जेटली ने कहा था कि भाजपा का घोषणा पत्र 'टुकड़े-टुकड़े' की मानसिकता से नहीं, बल्कि मजबूत राष्ट्रवादी दृष्टिकोण से तैयार किया गया है. भाजपा का घोषणा पत्र भारत की वास्तविकता से जुड़ा है. 


उधर, बिहार के बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने भी बीजेपी के मैनिफेस्टो (BJP Manifesto 2019) पर हमला बोला. कन्हैया कुमार ने भाजपा के मैनिफेस्टो को जुमला बताया और कहा कि इस बार जनता के सामने ठीक से जुमले भी नहीं पेश कर पाई. 

कन्हैया कुमार ने अपने ट्वीट पर कहा, ''भाजपा ने पिछले चुनाव में इतने जुमले गिरा दिए कि इस बार जनता के सामने ठीक से जुमले भी नहीं पेश कर पाई. यही वजह है कि उसे घोषणा पत्र की जगह संकल्प पत्र जारी करना पड़ रहा है. लेकिन हुआ क्या, पहाड़ खोदने पर चुहिया तक नहीं निकली.'' कन्हैया कुमार ने इस ट्वीट के साथ एक हैशटैग भी यूज किया. इसमें उन्होंने हैशटैग बीजेपी जुमला मैनिफेस्टो (#BJPJumlaManifesto) लिखा.

'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

उधर, कांग्रेस (Congress) ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब साल 2014 के घोषणा पत्र पर 125 सवाल खड़े हों, तो आज के "झांसा पत्र" पर भरोसा कैसे करें? इस पर सिर्फ इतना ही कहना है कि 'फिर एक बार उन्होंने किया झांसा पत्र तैयार...देश की जनता खारिज़ करके इस बार...और झोला उठाकर हो जाओ जाने को तैयार'. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पार्टी नेता अहमद पटेल ने भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर निशाना साधा.

बीजेपी का घोषणापत्र जारी : तस्वीरों और मंच से गायब तीनों धरोहर, अटल-आडवाणी और मुरली मनोहर

टिप्पणियां

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के 'विश्वास में विष' घोल दिया है. देश को आज मोदी सरकार पर भरोसा करना भारी पड़ रहा है. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी जी ने मोदी सरकार के कामकाज पर कहा, 'कॉपी में कुछ लिखा हो तो नम्बर दूँ. आज 125 करोड़ देशवासी मोदी जी के 125 झूठे वादों का जवाब मांग रहे हैं. आज मोदी जी सहित किसी ने भी रोजगार, नोटबंदी, जीएसटी, कालाधन जैसे शब्दों का जिक्र तक नहीं किया. भाजपा ने हर साल 2 करोड़ नौकरियों के वादा किया था, लेकिन आज बेरोजगारी दर 45 साल में सबसे ज्यादा है.'

VIDEO: संकल्प पत्र में जन-मन की बात​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement