NDTV Khabar

...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सोमवार को बोलने में चूक हो गई और वह भूल से केरल के कोच्चि को पाकिस्तान का 'कराची' बोल गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

पीएम नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

जामनगर (गुजरात):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सोमवार को बोलने में चूक हो गई और वह भूल से केरल के कोच्चि को पाकिस्तान का 'कराची' बोल गए. हालांकि तत्काल उन्होंने यह कहते हुए अपनी गलती सुधारी कि इन दिनों उनके दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है. 'आयुष्मान भारत योजना' की खूबियों की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे जामनगर के निवासियों को देश में कहीं भी इलाज कराने की सुविधा मिली, ऐसे में वह चाहे 'कोलकाता' हो या 'कराची.' लेकिन उसी वक्त उन्होंने इसमें सुधार करते हुए कहा कि उनका मतलब कोच्चि था न कि कराची.

यह भी पढ़ें: आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को अब घर में घुसकर मारेंगे : पीएम नरेंद्र मोदी


पीएम मोदी ने सभा में कहा, 'आयुष्मान भारत के तहत यदि जामनगर का कोई बाशिंदा भोपाल गया हो और वहां बीमार पड़ जाए तो उसे इलाज के लिए जामनगर लौटने की जरूरत नहीं है. यदि वह अपना (आयुष्मान भारत) लाभार्थी कार्ड दिखाता है तो उसे कोलकाता और यहां तक कि कराची में भी मुफ्त उपचार मिलेगा.' उन्होंने तुरत बात संभाली और कहा, 'कराची नहीं, कोच्चि. आजकल मेरे दिमाग में पड़ोसी देश का ही ख्याल रहता है.'

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर बाजी मार रही बीजेपी, अभियानों के 25 लाख ट्वीट; छह अरब इम्प्रेशन

उन्होंने कहा, 'लेकिन वह (पाकिस्तान में हवाई हमला) भी जरूरी था. क्या वह किया जाना चाहिए था या नहीं?' इस पर भीड़ ने 'हां' में जवाब दिया. मोदी यहां गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में 750 बिस्तरों वाले एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे.

टिप्पणियां

VIDEO: ऑपरेशन बालाकोट पर पीएम का विपक्ष को जवाब​

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement