NDTV Khabar

विधायक जिग्नेश मेवाणी ने 'प्रगतिशीलों' पर साधा निशाना, कहा- लगता है मंगल ग्रह पर शिफ्ट हो गए हैं

दलित नेता और गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने गुजरात में दलितों से भेदभाव और अलवर में हुए गैंगरेप की घटना पर तीखा आक्रोश जताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधायक जिग्नेश मेवाणी ने 'प्रगतिशीलों' पर साधा निशाना, कहा- लगता है मंगल ग्रह पर शिफ्ट हो गए हैं

गुजरात के वडगाम विधायक जिग्नेश मेवाणी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

गुजरात के वडगाम से विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने गुजरात में दलितों से भेदभाव और अलवर में हुए गैंगरेप की घटना पर तीखा आक्रोश जताया है. उन्होंने कई ट्वीट कर सिस्टम को लेकर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि गुजरात के अरवल्ली जिले के खंभासर गांव में घोडी चढ़ने के मामले में गुजरात पुलिस बर्बरता के साथ दलितों पर टूट पड़ी.पिछले तीन दिन में यह चौथी घटना है. जातिवादी गुंडों से बचाने के बजाय गुजरात पुलिस अपनी मर्दानगी दलित बहनों पर निकाल रही है. संघ-भाजपा-भाजपा के दलित विधायक सभी खामोश. फिर दूसरे ट्वीट में बोले-अलवर सामूहिक बलात्कार मामले में हमने खुलकर कहा है कि अगर अलवर के तत्कालीन SP को निलंबित नहीं किया जाता तो हमारा आंदोलन जारी रहेगा. लेकिन @narendramodi जी आप  बताइए कि गुजरात में 4 दिन में 5 गांवों के दलितों को घोड़ी पर नही चढ़ने दिया, इस बारे में आप के मुंह पर ताला क्यों लगा है?

यह भी पढ़ें- अमित शाह ने लड़ाए पेंच तो जिग्नेश ने कसा प्रधानमंत्री पर तंज, लिखा- मोदी जी आपकी पतंग कटने वाली है


इसके बाद जिग्नेश मेवाणी ने गुजरात के कथित प्रगतिशीलों पर भी निशाना साधा. कहा कि ऐसा लगता है कि गुजरात और राजस्थान से सारे प्रगतिशील लोग मंगल ग्रह पर शिफ्ट हो गए है. तभी तो घोडी चढ़ने के मामले में और थानागाजी जैसे सामूहिक बलात्कार के मामले में उनके मुंह से उफ्फ तक नहीं निकली. दलितों को ज्ञानवर्धक गुट्टी देनेवाले सिविल सोसायटी के सारे लोगों के मुंह पर ताला. 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाने के सवाल पर क्या बोले जिग्नेश मेवाणी

गुजरात की वडगाम सीट से कांग्रेस के समर्थन से विधायक बने जिग्नेश मेवाणी  ने इससे पूर्व आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्वी दिल्ली सीट से उम्मीदवार आतिशी के लिए प्रचार किया था. उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे ऐसे नेता को वोट दें जो उनके बच्चों को ऑक्सफोर्ड या कैंब्रिज विश्वविद्यालय भेजे, अयोध्या या कुंभ नहीं. पूर्वी दिल्ली के पुरानी सीमापुरी क्षेत्र में आतिशी के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिन्दू-मुस्लिम राजनीति के कारण गरीब बच्चों को अयोध्या भेजना चाहते हैं. आतिशी की मौजूदगी में मेवाणी ने कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम अपनी अगली पीढी को कुंभ या अयोध्या नहीं बल्कि कैंब्रिज (विश्वविद्यालय) और ऑक्सफोर्ड (विश्वविद्यालय) भेजना चाहते हैं जहां आतिशी ने पढाई की है.'  

टिप्पणियां

वीडियो- प्राइम टाइम : दलितों पर अत्याचार, PM चुप क्यों? : मेवाणी 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement