NDTV Khabar

अशोक गहलोत का विवादित बयान, 'रामनाथ कोविंद को वोट के लिए बनाया गया राष्ट्रपति', BJP का पलटवार

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को बीजेपी ने इसलिए चुना ताकि गुजरात चुनाव (Gujarat Election) से ठीक पहले उनकी जाति के मतदाताओं को खुश किया जा सके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. गहलोत ने दिया विवादित बयान
  2. 'वोट के लिए बनाया राष्ट्रपति'
  3. ये कांग्रेस की ओछी सोच: बीजेपी
नई दिल्ली:

चुनाव के दौरान विवादित बयानों की कड़ी में अब राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का नाम भी जुड़ गया है. गहलोत ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को बीजेपी ने इसलिए चुना ताकि गुजरात चुनाव (Gujarat Election) से ठीक पहले उनकी जाति के मतदाताओं को खुश किया जा सके. इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि ये बयान कांग्रेस की ओछी संस्कृति को दिखाता है. बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यह कांग्रेस की ओछी राजनीति है. बता दें कि जैसे-जैसे मौसम गर्म हो रहा है वैसे वैसे  सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है. नेता एक से बढ़कर एक विवादित बयान दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: चुनाव में हेट स्पीच पर EC की कार्रवाई से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट, कहा- लगता है हमारे आदेश के बाद चुनाव आयोग जाग गया


एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में एक ऐसा बयान दिया, जिसपर उनके खिलाफ एफआईआर हो गई. उन्होंने एक रैली में कहा, 'मैं आप सबको चेतावनी देने आया हूं, मुस्लिम भाइयों, आप 64% आबादी हो यहां पर...मेरे मुसलमान भाई जितने भी हैं, वो ये मेरी पगड़ी है....आप सब लोग पंजाब में भी काम करने जाते हो और पंजाब में आपको हमारी तरफ़ से प्यार मिलता है, मेहमान जो हमारा होता है वो जान से प्यारा होता है... मुस्लिम भाइयों यहां पर ओवैसी साहब जैसे लोगों को लाकर, एक नई पार्टी साथ में खड़ी करके आप लोगों की वोटें बांटकर ये जीतना चाहते हैं.. अगर तुम लोग इकट्ठा हुए 64% आपकी आबादी है माइनोरिटी मेजोरिटी में है यहां पर, यदि तुम इकट्ठा हुए और इकट्ठा होकर एकजुट होकर वोट डाला तो सब उलट जाएंगे, मोदी सुलट जाएगा...छक्का लग जाएगा...ऐसा छक्का मारो कि मोदी को यहां बाउंड्री से पार मार दो...

यह भी पढ़ें: आजम खान पर क्यों लगा चुनाव आयोग का 'बैन', बेटे अब्दुल्लाह ने बताई वजह...

इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी के देवबंद में सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन की पहली चुनावी रैली में मुस्लिम मतदाताओं का आह्वान करते हुए कहा था कि भाजपा को कांग्रेस नहीं हरा सकती. उसे सिर्फ महागठबंधन हरा सकता है, लिहाजा मुस्लिम मतदाता कांग्रेस को वोट देकर उसे ज़ाया करने के बजाय महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में एक तरफा मतदान करें. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें:  जया प्रदा के खिलाफ अमर्यादित बयान को लेकर आजम खान पर चला EC का 'डंडा', मेनका गांधी पर भी कार्रवाई

वहीं, बीजेपी (BJP) उम्मीदवार जया प्रदा (Jaya Prada) के खिलाफ सपा (SP) नेता आजम खान (Azam Khan) की अमर्यादित टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनपर 72 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगा दी गई थी. आजम खान पर यह आदेश मंगलवार सुबह 10 बजे से प्रभावी हो गया है. आजम खान ने रविवार को रामपुर में एक जनसभा के दौरान अप्रत्यक्ष रूप से जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement