NDTV Khabar

LJP प्रमुख रामविलास पासवान बोले- नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, मायावती पर कसा तंज, कही यह बात...

केंद्रीय मंत्री और लोजपा (LJP) प्रमुख रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) फिर से 2019 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
LJP प्रमुख रामविलास पासवान बोले- नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, मायावती पर कसा तंज, कही यह बात...

लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान. (फाइल फोटो)

पटना:

केंद्रीय मंत्री और लोजपा (LJP) प्रमुख रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) फिर से 2019 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. रामविलास पासवान ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल दौरान देश की अर्थव्यवस्था की अच्छी प्रगति हुई है. सरकार की विदेश नीति और कूटनीति काफी सफल रही है. उन्होंने कहा कि सामाजिक दृष्टि से सरकार ने समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा है और अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं उच्च वर्ग के लोग एक मंच पर साथ आए हैं. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती (Mayawati) के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में पासवान ने कहा, 'पहले उनकी पार्टी अगले लोकसभा चुनाव में अपना खाता तो खोल ले.'

यह भी पढ़ें: राम विलास पासवान की बेटी आशा पासवान उन्हीं के खिलाफ बैठी धरने पर, कहा- माफी मांगें


उन्होंने कहा कि जिसे सांसदों का समर्थन प्राप्त होगा वहीं प्रधानमंत्री बन सकता है. यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पुत्र और लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान के नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई कठिनाई को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को लिखे गए पत्र का कोई जवाब उन्हें मिला या नहीं, रामविलास ने कहा कि वह पत्र उन्होंने नोटबंदी के शुरुआती दौर में लोगों की कठिनाईयों के मद्देनजर लिखा था पर (मीडिया और विपक्ष ने) इसे सीट साझा से जोड़कर पेश किया.

यह भी पढ़ें: 'महागठबंधन' के नेताओं ने सीट बंटवारे पर लालू यादव से की मुलाकात तो चिराग पासवान बोले- जेल के रास्ते...

उन्होंने कहा, 'राजग ने बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है पर विपक्षी दलों का महागठबंधन अभी आकार भी नहीं ले सका है और घटक दलों के बीच सीट साझा तो दूर बिहार में उसके गठबंधन में कौन-कौन दल शामिल है यह भी अभी स्पष्ट नहीं.' रामविलास ने कहा कि कांग्रेस बिहार में महागठबंधन में शामिल है पर उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन से उसे बाहर रखा गया. 

यह भी पढ़ें: चिराग पासवान बोले, राम मंदिर मुद्दे को बेवजह तूल न दे NDA, चुनाव में हो सकता है नुकसान

उधर, लोक जनशक्ति पार्टी (लाजपा) के सांसद चिराग पासवान ने  एकबार फिर राममंदिर को चुनावी मुद्दा मानने से इनकार करते हुए कहा कि चुनाव में विकास ही मुद्दा होना चाहिए. उन्होंने कहा, 'अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर अदालत का जो फैसला होगा, हमसब को स्वीकार होगा.' उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण से समाज में अमीर और गरीब के बीच खाई पाटने में मदद मिलेगी. उन्होंने राम मंदिर विवाद की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं वह इस मामले में अदालत के फैसले का इंतजार करेंगे और अध्यादेश नहीं लाएंगे.

टिप्पणियां

VIDEO: एनडीए में ही रहेंगे पासवान

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement