Lok Sabha Election 2019: एनसीपी ने जारी किया घोषणा-पत्र, पाकिस्‍तान से बातचीत की वकालत की

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच एनसीपी ने अपने मैनिफेस्टो में पाकिस्तान के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरू करने की वकालत की है.

Lok Sabha Election 2019: एनसीपी ने जारी किया घोषणा-पत्र, पाकिस्‍तान से बातचीत की वकालत की

एनसीपी ने घोषणा पत्र में किसान कर्जमाफी का भी वादा किया है

नई दिल्‍ली:

पिछले पांच साल में देश में करीब एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है और किसानों की बढ़ती बदहाली को दूर करने के लिए सभी ज़रूरतमंद किसानों का क़र्ज़ माफ़ होना चाहिए. एनसीपी नेता डी पी त्रिपाठी ने दिल्ली में एनसीपी का मैनिफेस्टो जारी करने के बाद ये बात कही. मैनिफेस्टो में ज़रूरतमंद किसानों के सभी तरह के क़र्ज़ को माफ़ करने का वायदा किया गया है. डी पी त्रिपाठी ने कहा, हमने मैनिफेस्‍टो में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया है. किसानों का सिर्फ बैंक का कर्ज नहीं बल्कि साहूकारों से लिये गए कर्ज को भी माफ करना जरूरी है.'

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच एनसीपी ने अपने मैनिफेस्टो में पाकिस्तान के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरू करने की वकालत की है. कहा है अगर वो सत्ता में आये तो वो पाकिस्तान से आतंकवाद पर बातचीत के लिए ज़ोर डालेंगे. साथ ही डीपी त्रिपाठी ने एनडीटीवी से कहा कि वो खुद रांची गए थे लालू यादव को समझाने कि वो कन्हैया कुमार के खिलाफ आरजेडी का कोई उमीदवार नहीं उतारें लेकिन लालू तैयार नहीं हुए.

बीजेपी भले ही चुनाव में सबसे बड़ा दल बनकर आए लेकिन अब नरेंद्र मोदी नहीं बनेंगे पीएम : शरद पवार

जब उनसे पूछा गया कि आप लालू यादव से मिलने रांची गए, आप चाहते थे कि विपक्ष एकजुट होकर कन्हैया कुमार का समर्थन करे. लेकिन विपक्ष को लामबंद करने की कोशिश बेगुसराय सीट पर कामयाब नहीं हो पायी? इस पर डीपी त्रिपाठी ने कहा, 'कई बार लोगों को इकट्ठा करने के प्रयास सफल होते हैं और कई बार नहीं होते. कन्हैया प्रतिरोध के उम्‍मीदवार हैं इसलिए मेरी पार्टी उनका समर्थन करती है. हम विपक्ष से अपील करेंगे कि वो समर्थन करें. मैंने लालू यादव से बात की थी. अच्छा होता कि आरजेडी कन्हैया का समर्थन करती.'

महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP में हुआ सीटों का बंटवारा! जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

डीपी त्रिपाठी मानते हैं कि कन्हैया कुमार मोदी विरोध का एक एहम प्रतीक बन चुके हैं और उनके खिलाफ उम्‍मीदवार उतर कर लालू ने गलती की है.

VIDEO: बीजेपी में शामिल हुए बीएसपी और एनसीपी के नेता

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com