शिवसेना का BJP पर हमला, 'NDA किसी एक पार्टी की जागीर नहीं', राफेल में चोरी नहीं तो JPC जांच से डर क्यों?

शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय रावत (Sanjay Raut) ने कहा कि NDA किसी एक पार्टी की 'जागीर नहीं है'.

शिवसेना का BJP पर हमला, 'NDA किसी एक पार्टी की जागीर नहीं', राफेल में चोरी नहीं तो JPC जांच से डर क्यों?

शिवसेना सांसद संजय राउत ने NDTV से कहा कि एनडीए किसी एक पार्टी की जागीर नहीं.

खास बातें

  • शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी पर साधा निशाना
  • कहा- राफेल में चोरी नहीं तो जेपीसी जांच से डर क्यों?
  • संजय राउत ने कहा कि NDA किसी की जागीर नहीं
नई दिल्ली:

एनडीए (NDA) की सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) लगातार सरकार पर निशाना साधते रही है. राफेल के मुद्दे पर भी शिवसेना ने विपक्षी पार्टियों द्वारा मांगे जा रहे जेपीसी जांच का समर्थन किया और खुद इसकी मांग की है. शिवसेना सांसद  संजय रावत (Sanjay Raut) से जब NDTV ने यह पूछा कि आप एनडीए में हैं और फिर भी आप राफेल पर जेपीसी की मांग कर रहे हैं, तब उन्होंने कहा कि NDA किसी की 'जागीर नहीं है'. शिवसेना नेता ने कहा कि सरकार के ऊपर सवाल उठाना कोई गलत बात नहीं है. संजय रावत ने कहा कि सरकार देश के लिए है, सरकार जनता के लिए है. सरकार किसी एक पार्टी के लिए नहीं होती. उन्होंने कहा कि हमारा एक मंत्री है सरकार में और मंत्री की हिस्सेदारी क्या है यह पूरे देश को पता है. उन्होंने कहा कि राफेल का मुद्दा देश की सुरक्षा का मुद्दा है. सरकार के मन में कोई डर नहीं और कोई गलत काम नहीं हुआ है तो जेपीसी जांच से डरने की बात नहीं है. 

राहुल गांधी ने राफेल पर 'PM की परीक्षा' से पहले ही बताए सवाल, पूछा- खुद हल करेंगे या किसी और को भेजेंगे?

संजय राउत ने कहा कि हम सिर्फ राफेल की बात नहीं करते. हम अगस्ता की बात भी करते हैं. दोनों का ज्वाइंट जेपीसी कर दीजिए. अगस्ता जिसमें कोई मिशेल पकड़ में आया है. वहीं, दूसरे केस में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति सीधा नाम ले रहे देश के कुछ नेताओं और उद्योगपतियों का, उन्हें तो हम क्लीन चिट दे देते हैं. अगर सरकार को लगता है कि राफेल में चोरी नहीं हुई है तो हमें जेपीसी जांच करवाना चाहिए. उद्वव ठाकरे द्वारा एक रैली में 'चौकीदार चोर है' बोलने का भी संजय राउत ने बचाव किया. 

राहुल गांधी ने दी चुनौती: हिम्मत है तो राफेल पर आमने-सामने बैठकर 20 मिनट मुझसे बहस करें PM

संजय राउत ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि शिवसेना ने कभी दबाव की राजनीति नहीं की. 2014 में हमारा अलायंस टूट गया है. हम सरकार में जरूर हैं, लेकिन अलायंस में नहीं हैं. हमारे किसी भी नेता ने अलायंस की बात नहीं की है. संजय राउत ने कहा कि 'प्रेशर पॉलिटिक्स' की जरूरत न कभी शिवसेना ने नहीं की है और न कभी करेगी

...अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी राहुल गांधी के जुमले का लिया सहारा, बोले- आजकल 'चौकीदार ही चोर है'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि हम एनडीए में जरूर हैं, लेकिन एनडीए किसी एक पार्टी का मालिकाना हक नहीं है. जब एनडीए का गठन हुआ था, तब आज जो लोग बैठे हैं वो नहीं थे. जब एनडीए बना था तब बाला साहेब ठाकरे थे, अटल जी थे, आडवाणी जी थे, प्रमोद जी थे ये सबने मिलकर एनडीए बनाया था. कांग्रेस विरोधी मोर्चा बनाया था. ये किसी एक पार्टी की जागीर नहीं है.

VIDEO: संजय राउत बोले- 'एनडीए किसी एक पार्टी की जागीर नहीं'