मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने पर नीतीश ने की पीएम मोदी की तारीफ, लालू पर कह डाली यह बात...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar)  को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की.

मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने पर नीतीश ने की पीएम मोदी की तारीफ, लालू पर कह डाली यह बात...

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने की पीएम मोदी (PM Modi) की तारीफ

खास बातें

  • नीतीश ने की पीएम मोदी की तारीफ
  • मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने पर की तारीफ
  • लालू यादव पर साधा निशाना
वाल्मीकिनगर :

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar)  को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की और कहा कि यह आतंकवाद के खिलाफ स्पष्ट और ठोस रुख का नतीजा है. बिहार के इस सुदूरवर्ती हिस्से में प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में रैली को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार  (Nitish Kumar)  ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Yadav) पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि 15 साल तक राज्य में एक ही परिवार का शासन रहा, लेकिन कानून का शासन नाम की चीज नहीं थी. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा, "मैं मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने को लेकर प्रधानमंत्री को बधाई देना चाहता हूं. इस दिशा में लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन सफलता अब मिल सकी है. यह कोई छोटी बात नहीं है और निश्चित तौर पर इसका श्रेय सरकार के उस स्पष्ट और ठोस रुख को दिया जाना चाहिए जिससे वह आतंकवाद के मुद्दे पर कार्रवाई कर रही थी." 

Video: वरुण गांधी का विपक्षी उम्मीदवार पर हमला, 'संजय गांधी का लड़का हूं, इन जैसों से जूते खुलवाता हूं'

लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि पैसे बनाने का मौका देखकर कुछ लोग सत्ता के पीछे भागते हैं और जब कानून अपना काम करता है तो शोर मचाने लगते हैं कि उन्हें फंसाया जा रहा है. चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के मुख्यमंत्रित्व काल को याद करते हुए नीतीश ने कहा कि राज्य में एक परिवार का शासन था, लेकिन कानून का शासन नहीं था. राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लोग रात होने से पहले ही घरों में खुद को बंद कर लेते थे. पश्चिमी चंपारण जैसे जिलों में तो हालात और खराब थे. लोगों को दोपहर में भी घर से बाहर निकलने में डर लगता था. नीतीश ने कहा कि हमें 13 साल पहले बिहार के लोगों की सेवा का मौका मिला और उसके बाद से हम लगातार कानून का शासन कायम करने और 'न्याय के साथ विकास' सुनिश्चित करने के काम में लगे हैं. 

'आपके पिता जी का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नंबर-1' के रूप में खत्म हुआ': पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कहा कि बिहार देश में सबसे तेजी से विकास करने वाले राज्यों में शामिल है और सामाजिक बदलाव भी हुए हैं. अब महिलाएं राज्य की प्रगति में सक्रिय हिस्सा ले रही हैं. जदयू अध्यक्ष ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा, "हम राज्य के हर कोने में बिजली पहुंचाने में सफल हुए हैं. इससे लालटेन बेकार हो गयी." लालटेन राजद का चुनाव चिह्न है. नीतीश ने कहा, "मैं दिल खोलकर मदद करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. सड़कें और पुल बनाने के लिए राज्य को 50,000 करोड़ रुपए दिए गए हैं. बिहार की निर्बाध प्रगति के लिए मैं लोगों से अपील करूंगा कि उन्हें दोबारा चुनकर सत्ता में लाएं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: तेजस्‍वी यादव ने कहा, 'बीजेपी के साथ असहज महसूस कर रहे हैं नीतीश'