NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने बोला हमला: कांग्रेस का यह घोषणा-पत्र नहीं, 'ढकोसलापत्र' है, क्योंकि यह भी भ्रष्ट और ढकोसलों से भरा है

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि मैं चुनौतियों को भी चुनौती देता हूं, क्या आपने कभी सुना कि मैं मौज-मस्ती करता हूं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने बोला हमला: कांग्रेस का यह घोषणा-पत्र नहीं, 'ढकोसलापत्र' है, क्योंकि यह भी भ्रष्ट और ढकोसलों से भरा है

PM Modi in Arunachal rally: अरुणाचल में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पीएम मोदी बीजेपी को जीताने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. रैलियों के सिलसिले में आज अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) पीएम मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को ढकोसलापत्र बताया और कहा कि कांग्रेस ने कभी वादे पूरे नहीं किए. रैली में उन्होंने कहा कि यहां सालों तक कांग्रेस की सरकार रही, मगर यहां विकास के काम नहीं हुए. हमने पांच साल के दौरान कई सारे विकास के काम किए, मगर हमें और भी काम करने की जरूरत है. पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश की रैली में कहा कि ईटानगर और दिल्ली में विकास का डबल इंजन आप सब लोगों ने लगाया. इसी का परिणाम है, आज विकास के नए रास्ते पर अरुणाचल चल पड़ा है. जिन लोगों ने 70 साल से राज किया, एक परिवार ने 55 साल तक राज किया, फिर भी कोई दावा नहीं कर सकते हैं कि उन्होंने हिंदुस्तान के सारे काम पूरे कर दिए. मुझे तो पांच साल अभी होने बाकी हैं, मैं भला ये तो दावा नहीं कर सकता हूं कि मैने सारे दावे कर दिए हैं, मैं हर चुनौतियों को चुनौती देने वाला इंसान हूं. मुश्किल से भी मुश्किल काम हाथ में लेने की तैयारी रखने वाला इंसान है. जो काम हाथ में लेता हूं, उसे पूरा करने के लिए जी जान लगा देता हूं. 

कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ इरादों वाली सरकार है और दूसरी तरफ सिर्फ और सिर्फ झूठे वादों वाले नामदार हैं. इन लोगों की तरह ही इनका घोषणापत्र भी भ्रष्ट होता है, बेईमान होता है, ढकोसलों से भरा होता है. इसलिए उसे घोषणापत्र नहीं, ढकोसला पत्र कहना चाहिए. उन्होंने कहा कि सर्दी गर्मी, बारिश, कैसा भी मौसम हो, कैसी भी परिस्थिति हो, चौकीदार पहरा देते हुए ये भी कहता है- जागते रहो. इसलिए आपका ये चौकीदार भी आपको जागते रहो कह रहा है. इनके भ्रष्ट वायदों से आपको आगाह कर रहा है. 


पीएम मोदी ने कहा कि 2004 के अपने ढकोसलापत्र में इन्होंने 2009 तक देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने का वादा किया था. इसके लिए बाकायदा एक प्रोग्राम भी बनाया गया लेकिन काम पूरा नहीं हुआ. साल 2009 में फिर इनका एक और ढकोसलापत्र आया. पहले के वादे का क्या हुआ ये नहीं बताया. फिर 2014 का चुनाव आया और फिर एक वादा कर डाला कि शहरों में 100 प्रतिशत बिजली देंगे और गांवों में बिजली 90 प्रतिशत तक पहुंचाएंगे. इनके झूठे वादों की स्थिति ये थी कि अरुणाचल और नॉर्थ ईस्ट के 1800 से अधिक गांव और देश के 3 करोड़ से अधिक परिवार 2014 में अंधेरे में जीने के लिए मजबूर थे. आपके इस चौकीदार ने हज़ार दिन के भीतर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा और हज़ार दिन के भीतर वादे को पूरा किया. 

पीएम मोदी ने कहा कि इतना ही नहीं कांग्रेस ने देश में अलगाववाद बढ़ाने के लिए, हिंसा को प्रोत्साहन देने के लिए, देश को गाली देने वालों को प्रोत्साहन देने की भी एक योजना बनाई. जो तिरंगे झंडे को जलाते हैं, उसका अपमान करते हैं, जो आपकी तरह ‘जय हिंद' नहीं, भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाते हैं, जो विदेशी ताकते हाथों में खेलते हैं, जो हमारी विरासत का अपमान करते हैं, जो बाबा साहेब की मूर्तियां तोड़ते हैं, ऐसे लोगों से भी कांग्रेस को सहानुभूति है. 

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ आपका ये चौकीदार, देश के वीर सपूत, देश को तोड़ने वालों के खिलाफ खड़ा हो रहा है. देश के भीतर हो या देश के बाहर, भारत मां पर हमला करने वालों के खिलाफ आपका ये चौकीदार कार्रवाई कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ विचारों से दीवालिया हो चुकी कांग्रेस पार्टी, सत्ता में वापसी की छटपटाहट में आज इस स्तर पर पहुंच गई है. क्या ये देश में अलगाव की आवाज़ को मजबूत करने की कोशिश नहीं है? कांग्रेस का हाथ देश के साथ है या देश के द्रोहियों के साथ. 

उन्होंने आगे कहा कि आप आश्वस्त रहिए, जब तक ये चौकीदार है, तब तक देश को तोड़ने के बारे में सोचने वालों को सौ बार सोचना पड़ेगा. हम एक भारत, श्रेष्ठ भारत के लिए जीने-मरने वाले लोग हैं. यही अरुणाचल के आप सभी साथियों की प्रेरणा है, यही 130 करोड़ भारतवासियों का प्रण है.

टिप्पणियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश की चुनावी रैली में कहा कि अरुणाचल प्रदेश में में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर अनेक संस्थान बन रहे हैं, वह आपके भरोसे का प्रतीक है. आपकी ही वजह से हम आजादी के सात दशक बाद भी अरुणाचल के सभी गांवों तक बिजली पहुंचा पाए हैं. हर घर को रोशन कर पाए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्वास्थ्य के नाम पर बड़ी-बड़ी लुभावनी बातें नहीं कीं, फिर भी दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना लागू की. जिससे मुफ्त इलाज की सुविधा लागू हुई. स्वास्थ्य योजना इतनी बड़ी योजना है कि दुनिया की सबसे बड़ी योजना है. एक तरफ वो दल जिन्होंने कभी देश की आशाओं-आकांक्षाओं को नहीं समझा, जिन्होंने देश पर राज करने की नीयत से सत्ता पर कब्जा जमाए रखा. जबकि आपका ये चौकीदार, आपके सेवक की तरह काम कर रहा है: PM मोदी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement