मोदी वापस आएगा तो भ्रष्टाचार की दुकानें, वंशवादी राजनीति, जमानती नेताओं की सीनाजोरी बंद हो जाएगी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फसलों के लिए लागत का डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य तय करने की मांग बरसों से हो रही थी.  ये पूरा करने का काम एनडीए की सरकार ने ही किया है. देश के सामान्य मानवी को सुरक्षा कवच देने वाली सारी योजनाएं इसलिए शुरु कर पाया हूं, क्योंकि आपने मुझे चौकीदारी की जिम्मेदारी दी है.

मोदी वापस आएगा तो भ्रष्टाचार की दुकानें, वंशवादी राजनीति, जमानती नेताओं की सीनाजोरी बंद हो जाएगी : पीएम मोदी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एक ओर जहां लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए देश की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है तो दूसरी ओर पीएम मोदी बिहार के भागलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते कहा कि  ‘महामिलावटी' गिरोह को डर है कि मोदी की सत्ता में वापसी से उनकी भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति की दुकानें बंद हो जाएंगी. पीएम मोदी ने कहा कि 70 साल तक आपने लाल बत्ती के रौब को बढ़ते देखा लेकिन गरीब के घर बत्ती जले, इसकी चिंता नहीं की गई. आपके इस चौकीदार ने लाल बत्ती हटाई और गरीबों के घर सफेद बत्ती जलाई है. उन्होंने लालू प्रसाद यादव के परिवार पर निशाना साधते हुए कहा, 'बड़े-बड़े फार्म हाउस वाले, महल जैसे बंगले बनाने वाले नामी-बेनामी संपत्ति खड़ा करने वाले भी आपने बहुत देखे हैं. उनसे अलग, आपके इस चौकीदार ने आपके चूल्हे-चौके का ध्यान रखा है. ताओं को अपने आंगन तक चकाचक सड़क पहुंचाते तो आपने बहुत देखा, बिहार के गांव-गांव तक सड़कें पहुंचाने का बीड़ा इस चौकीदार और उसके साथियों ने उठाया है. किसानों के नाम पर अपने लिए राजनीतिक रास्ते तो बहुतों ने बनाए लेकिन इतने दशकों बाद भी स्थिति में सुधार नहीं आया. आपके चौकीदार ने बीते 5 वर्षो में इस दिशा में बड़े कदम उठाए हैं'.

PM मोदी समेत देश के सभी बड़े नेताओं ने की जनता से वोट देने की अपील, कहा-पहले मतदान, फिर जलपान

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फसलों के लिए लागत का डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य तय करने की मांग बरसों से हो रही थी.  ये पूरा करने का काम एनडीए की सरकार ने ही किया है. देश के सामान्य मानवी को सुरक्षा कवच देने वाली सारी योजनाएं इसलिए शुरु कर पाया हूं, क्योंकि आपने मुझे चौकीदारी की जिम्मेदारी दी है.  निरंतर मुझे अपना आशीर्वाद, अपना समर्थन दिया है.  सुरक्षा चाहे आपके हितों की हो, आपके सम्मान की हो या फिर देश की सीमा की, ये सबसे ज़रूरी है. वहीं अपने भाषण में एक बार पाकिस्तान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि याद करिए, 2014 से पहले पाकिस्तान का रवैया क्या था? आतंकवादी भी पाकिस्तान भेजता था और फिर हमलों के बाद धमकियां भी वही देता था.  कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार सिर्फ कागजी कार्रवाई में उलझकर रह जाती थी. उन्होंने वहां आई भीड़ से पूछा, 'क्या भारत को ऐसे ही रहना चाहिए था? क्या डर-डर कर जीना ही हमारी नीति होनी चाहिए थी? क्या देश के वीर सपूतों के हाथ बांधना सही था? हमने घर में घुसकर मारा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार की नीति स्पष्ट है. आतंकवाद से और नक्सलवाद से निपटने के लिए हमारे जवानों को खुली छूट दी जाएगी. 

पीएम मोदी के 'परम मित्र' और दक्षिणपंथी नेता बेंजामिन नेतन्याहू जीत की ओर, 5 वीं बार बन सकते हैं इजरायल के पीएम

वहीं स्पेशल ऑर्म्ड फोर्सेस एक्ट का जिक्र करते हुए कहा पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी तरफ ये महामिलावटी हैं, जो कह रहे हैं कि हमारे जवानों के पास जो विशेष अधिकार है, उसको भी हटा देंगे.  इन्हें देश को जवाब देना चाहिए कि वो वीर जवानों के साथ हैं या फिर आतंक फैलाने वालों के साथ हैं. उन्होंने कहा, 'हम कह रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में भी आतंक के अड्डों पर ताला लगा देंगे, पाकिस्तान से पैसा लेने वालों को जेल में डालेंगे. वहीं कांग्रेस और उसके साथी कह रहे हैं कि पाकिस्तान की भाषा बोलने वालों से आतंकवाद खत्म करने पर बात की जाएगी.'

गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

इसके बाद विपक्ष के नेताओं को बयान देते हुए कहा कि महामिलावटी नेता डर फैला रहे हैं  कि अगर इस बार फिर से मोदी आ गया तो देश में चुनाव ही खत्म हो जाएगा.  महामिलावटी नेता ये डर भी फैला रहे हैं कि अगर मोदी फिर सत्ता में आ गया तो संवैधानिक संस्थाएं खत्म हो जाएंगी. महामिलावटी डर फैला रहे हैं कि मोदी आरक्षण खत्म कर देगा. मोदी जब फिर आएगा तो इनकी भ्रष्टाचार की दुकानें पूरी तरह बंद हो जाएंगी. इनके वंशवादी राजनीति के दिन लद जाएंगे.  रक्षा सौदों की इनकी दलाली बंद हो जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी ने भागलपुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भागलपुरी सिल्क उद्योग को मजबूत करने के लिए एनडीए की सरकार पूरा प्रयास कर रही है.  यहां पर जो मेगा हैंडलूम क्लस्टर बना है उससे यहां के बुनकरों और व्यापारियों की बहुत मदद होने वाली है.  एक बड़ा काम आप कोलकाता से बनारस तक नदी जलमार्ग के रूप में देख रहे हैं.  इससे भागलपुर और बिहार के पास माल ढुलाई के लिए एक सस्ता और सक्षम माध्यम मिल पाया है.  ये काम पहले भी हो सकता था, लेकिन सोच नहीं थी, नीयत नहीं थी.  उन्होंने कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना की वजह भागलपुर में सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन पर काम चल रहा है. अब यहां के घरों में पाइप से सस्ती गैस मिलनी शुरु हो जाएगी. गाड़ियां, पेट्रोल-डीजल के बजाय सीएनजी से चलेंगी. 

प्राइम टाइम: महिसौर गांव में बूंद-बूंद को तरस रहे हैं ग्रामीण​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com