NDTV Khabar

ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर पीएम मोदी ने किए तीखे प्रहार, पूछे ये 5 सवाल

पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों और आदिवासियों के नाम पर योजनाएं बनती हैं लेकिन बिचौलिए और दलाल उसका फायदा लूट ले जाते हैं, और असली लाभार्थी हाथ मलता रह जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर पीएम मोदी ने किए तीखे प्रहार, पूछे ये 5 सवाल

पीएम मोदी ने ओडिशा के कोरापुट में रैली को संबोधित किया है.

नई दिल्ली:

ओडिशा के कोरापुट में आयोजित एक चुनावी जनसभा में पीएम मोदी  ने ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर जमकर प्रहार किए. पीएम मोदी ने कहा कि देशभर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं. गांव-गांव में बच्चों और प्रसूता माताओं को टीके लगाने का काम हमने तेज़ किया है. बीते 7 दशकों में जिन्होंने यहां सरकारें चलाई हैं, उन्होंने ओडिशा को गरीबी और भुखमरी के अलावा क्या दिया? पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों और आदिवासियों के नाम पर योजनाएं बनती हैं लेकिन बिचौलिए और दलाल उसका फायदा लूट ले जाते हैं, और असली लाभार्थी हाथ मलता रह जाता है. यही इनकी योजनाओं का हाल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जब हम और आप चौकस होकर चौकीदारी करेंगे, तभी भ्रष्टाचारी और अत्याचारी डरेंगे. आपके इस काम के लिए, आपके इस अभियान के लिए आपका ये चौकीदार आपके साथ है. पीएम मोदी ने जनसभा में ओडिशा की नवीन पटनायक से ये 5 सवाल पूछे :

'सात दशकों से गरीबों के साथ गद्दारी कर रहे ये लोग', PM मोदी की ओडिशा रैली में 10 खास बातें

  1. बीते 7 दशकों में जिन्होंने यहां सरकारें चलाई हैं, उन्होंने ओडिशा को गरीबी और भुखमरी के अलावा क्या दिया?
  2. क्या जिनके राज में बेटियां सुरक्षित नहीं है, बेटियों पर अत्याचार करने वालों को सज़ा देने में जो नाकाम रहे हैं, ऐसे लोग ओडिशा को सुरक्षित और मजबूत बना पाएंगे क्या? 
  3. क्या चिटफंड में घोटाला करने वाले, गरीबों की पाई-पाई अपनी तिजोरी में भरने वाले ओडिशा को मजबूत बना पाएंगे?
  4. क्या आदिवासियों की संपदा, आपके संसाधनों पर, कोरापुट, रायगढ़ यहां के तमाम आदिवासी अंचलों में खनन माफिया को बढ़ावा देने वाले, ऐसे लोग ओडिशा को मजबूत बना सकते हैं क्या?
  5. डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फंड में ओडिशा को लगभग साढ़े 6 ह़जार करोड़ रुपए मिले हैं लेकिन यहां की सरकार सिर्फ 1 हज़ार करोड़ रुपए ही खर्च कर पाई है. क्या ऐसी सरकार जो आपके पैसे को तिजोरी में बंद करके बैठ गई है, उसे जाना चाहिए या नहीं?

बॉलीवुड एक्टर ने किया Tweet, लिखा- हार जीत मायने नहीं रखती, PM मोदी से वाराणसी में टक्कर लें प्रियंका गांधी...

ज्ञात हो कि ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा का भी चुनाव होना है. यहां चार चरणों में चुनाव संपन्‍न होंगे. पहले चरण में 11 अप्रैल को बेरहामपुर, कोरापुट, कालाहांडी, नबरंगपुर में वोट डाले जाएंगे जबकि दूसरे चरण में 18 अप्रैल को बोलांगीर, कंधमाल, अस्का, बरगढ़, सुंदरगढ में मतदान होंगे. चुनाव के तीसरे चरण में 23 अप्रैल को ढेंकानाल, कटक, पुरी, संबलपुर, क्योंझर, भुवनेश्वर और चौथे चरण में 29 अप्रैल को जाजपुर, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक में चुनाव होंगे. मतगणना 23 मई को होना है.

टिप्पणियां

रणनीति : क्‍या वोट के लिए कुछ भी चलेगा?​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement