NDTV Khabar

'पीएम मोदी को बहुमत नहीं मिलने वाला, नीतीश कुमार बनें पीएम कैंडीडेट', जदयू नेता के दावे पर भड़की बीजेपी

लोकसभा चुनाव के दो चरण बाकी हैं. इस बीच जदयू नेता और राज्यसभा के पूर्व सदस्य ने नीतीश कुमार को एनडीए की ओर प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करने की मांग की है. कहा है कि पीएम मोदी को बहुमत नहीं मिलने वाला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'पीएम मोदी को बहुमत नहीं मिलने वाला, नीतीश कुमार बनें पीएम कैंडीडेट', जदयू नेता के दावे पर भड़की बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. जदूय के अंदरखाने से फिर उठी मांग- नीतीश बनें पीएम पद के उम्मीदवार
  2. जदयू नेता ने किया दावा- पीएम मोदी को नहीं मिलने वाला बहुमत
  3. पहले भी नीतीश को पीएम कंडीडेट बनाने की उठती रही है मांग
पटना:

लोकसभा चुनाव 2019(Lok Sabha Polls 2019) के सात चरणों में से पांच चरणों का मतदान खत्म हो जाने के बाद एनडीए में शामिल जनता दल (युनाइटेड) से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग फिर से उठने लगी है.बिहार जद (यू) के नेता गुलाम रसूल बलियावी ने यहां गुरुवार को एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से यह कहकर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी कि इस बार चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को बहुमत नहीं मिलने जा रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- RJD नेता शिवानंद तिवारी का नीतीश कुमार पर तंज, कहा- उन्हें तो उनका अहंकार खा गया, पीएम मोदी तो सिर्फ...

जद (यू) नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद गुलाम रसूल बलियावी ने कहा, "इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को बहुमत नहीं मिल रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाना चाहिए."बलियावी के इस बयान के बाद भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि मुख्यमंत्री और जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार सहित सभी नेता मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं, ऐसे में बलियावी का यह अलग राग अपनाना कई इशारे करता है.


यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 : क्या एक बार फिर कहेंगे एक-दूसरे को 'नमस्ते'?

उन्होंने विरोधियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बलियावी को अगर कहीं और जाने की इच्छा है तो उन्हें स्पष्ट कहना चाहिए. नवीन ने दावा करते हुए कहा कि यह बलियावी के अपने दिमाग की उपज है. जद (यू) नेता के बयान पर विपक्ष ने भी तंज कसा.पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चुटकी लेते हुए कहा, "अब भाजपा ही बताए कि उनके गठबंधन में कौन प्रधानमंत्री पद का चेहरा है. नीतीश कुमार भाजपा की पीठ में छुरा घोंपने को तैयार बैठे हैं." (इनपुट-IANS)

टिप्पणियां

वीडियो- तेजस्‍वी यादव ने कहा, 'बीजेपी के साथ असहज महसूस कर रहे हैं नीतीश' 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement