NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस ने किया 1984 में पाप, मोदी सरकार ने दिलाया इंसाफ'

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति से अपने देश में ही पाकिस्तान को बढ़ावा मिला और उसने पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे आतंक को बढ़ावा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस ने किया 1984 में पाप, मोदी सरकार ने दिलाया इंसाफ'

खास बातें

  1. पंजाब के होशियारपुर में पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  2. कहा- कांग्रेस की राजनीति से पाकिस्तान को बढ़ावा मिला
  3. बोले- शाहपुर-कंडी डैम को कांग्रेस ने लटकाया
होशियारपुर:

पंजाब के होशियारपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति से अपने देश में ही पाकिस्तान (Pakistan)  को बढ़ावा मिला और उसने पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे आतंक को बढ़ावा दिया. पीएम मोदी ने कहा कि बंटवारे के समय, सिर्फ कुछ किलोमीटर के फासले से हमारी श्रद्धा का केंद्र, हमारे करतारपुर साहिब को हमसे छीन लिया गया था. कांग्रेस (Congress) की इस ऐतिहासिक गलती के कारण ही पाकिस्तान को हमारी भावनाओं से खेलने का मौका मिला है. बेशर्मी तो ये है कि जब हमने करतारपुर कॉरीडोर को लेकर एक उपाय खोजा, तो कांग्रेस के दरबारी नेता पाकिस्तान की ही तारीफ करने लग गए. उन्‍होंने कहा कि हमारी बहुत बड़ी शक्ति है हमारा गुरुओं का दिया ज्ञान, हमारी आस्था, हमारा आध्यात्म. पीएम मोदी ने कहा कि हमने इसके प्रचार, प्रसार के लिए निरंतर प्रयास किया है. उन्‍होंने कहा कि चाहे गुरु गोबिंद सिंह जी की 350वीं जयंती का जश्न हो या फिर गुरु नानक जी की 550वीं जन्म-जयंती, पूरे विश्व में इसको मनाया जा रहा है. बीते 5 वर्ष में आपके सहयोग से यही काम करने का प्रयास केंद्र की एनडीए सरकार ने किया है. यही कारण है कि आज देश कह रहा है- ''फिर एक बार.. मोदी सरकार''.

ये भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी और अमित शाह पर कसा तंज, कहा- राहु-केतु की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनी BJP


पीएम मोदी ने कहा, ...लेकिन आपके इस चौकीदार ने अपने हक की एक-एक बूंद को रोकने का फैसला किया है. उन्‍होंने कहा कि जिस शाहपुर-कंडी डैम को कांग्रेस ने लटकाया, उस पर काम शुरु हो चुका है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक और पाप की भी जिम्मेदार है. पंजाब सहित भारत का एक बहुत बड़ा हिस्सा बूंद-बूंद के लिए परेशान होता है, लेकिन हमारे हक का पानी पाकिस्तान बहकर चला जाता है. उन्‍होंने कहा कि आपका ये चौकीदार, कांग्रेस की बनाई गलत व्यवस्थाओं को ठीक करने का प्रयास कर रहा है. इसी कोशिश का नतीजा है कि आज देश में सुरक्षा का एक नया विश्वास पैदा हुआ है. देश जानता है कि हमारा खून बहाने वाले अब सीमापार भी बच नहीं पाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि अब हमारे सपूत आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे. 

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की कामयाबियों का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश में 77 पासपोर्ट सेवा केंद्र थे, अब 400 से ज्यादा हो गए हैं. आपने ये भी देखा है कि विदेशों में जब भी हमारे साथियों को कोई कष्ट होता है, तो सरकार कैसे तुरंत एक्टिव हो जाती है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा देश के लोगों को टेकेन फॉर ग्रांटेड लेती है. वहीं NDA की सरकार सामान्य व्यक्ति की आवश्यकताओं को समझती है, उनका जीवन आसान बनाने के लिए काम कर रही है. चाहे वो हमारे किसान हों या फिर नौजवान, सबके लिए अवसर तैयार किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:राजीव गांधी पर पीएम के बयान के बाद बोले आनंद शर्मा- पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं इसलिए वह अकेले जाते हैं

प्रधानमंत्री मोदी यहां भी 1984 के दंगों का जिक्र करने से नहीं चूके. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के दामन में एक औऱ ऐसा दाग है, जो वो कभी साफ नहीं कर सकती. पीएम मोदी ने जनसभा में आए लोगों से पूछा कि क्या पंजाब 1984 के दंगों को भुला सकता है? 1984 में जो कुछ भी हुआ, उसके लिए कौन जिम्मेदार है? कांग्रेस ने उनके घाव पर कभी नमक छिड़का, तो कभी एसिड छिड़कने का पाप किया है. लेकिन अब कल कांग्रेस ने कह दिया है कि 1984 में सिख दंगा 'हुआ तो हुआ'. 

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए 'जो हुआ वो हो चुका' होगा, लेकिन इस चौकीदार के रहते इंसाफ तो पूरा होगा. 2014 में देश से, देश और दुनिया के सिख समाज से मैंने वादा किया था कि सिखों के कातिलों को छोड़ूंगा नहीं. सरकार में आते ही हमने धूल फांक रही फाइल को बाहर निकाला. तीन दशक तक सिर्फ बहाने बनाकर, आयोग बनाकर, दंगा पीड़ित मेरे सिख भाई-बहनों के साथ अन्याय किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे संतोष है कि जिनको बचाने के लिए नामदारों ने एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा दिया था, उनको जेल पहुंचा दिया है. इससे पहले हरियाणा के रोहतक में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए 1984 के दंगों का जिक्र किया था.

VIDEO: INS विराट पर छुट्टी मनाते थे राजीव गांधी: पीएम मोदी



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement