NDTV Khabar

पुलवामा हमले पर फिर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- इस बार सबका हिसाब पूरा होगा

साउथ कोरिया की दो दिन यात्रा से लौटे प्रधानमंत्री आज राजस्थान के टोंक पहुंचे. पीएम मोदी ने यहां बीजेपी की विजय संकल्प रैली को संबोधित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. राजस्थान के टोंक में पीएम मोदी की रैली
  2. कहा- पुलवामा हमले के खिलाफ दुनिया के कई देश
  3. आतंक की फैक्ट्रियों पर ताला लगाने का काम मेरे हिस्से में- पीएम
नई दिल्ली:

दक्षिण कोरिया की दो दिन यात्रा से लौटे प्रधानमंत्री आज राजस्थान के टोंक पहुंचे. पीएम मोदी ने यहां बीजेपी की विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. यहां उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को नमन किया और कहा कि मैं इन वीर सपूतों को जन्म देने वाली माताओं और उनके परिवारों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से संवेदना प्रकट करता हूं. उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण देश के साथ-साथ आज पूरा विश्व आपके साथ खड़ा है. दुनिया के ज्यादातर देश और सभी संस्थाएं आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ एकजुट हैं. पीएम मोदी के अनुसार सीमा पर डटे सैनिकों पर, मोदी सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब पूरा होगा. पाकिस्तान का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि आपका ये प्रधानसेवक दुनियाभर में आतंकियों का दाना पानी बंद करने में जुटा है. दुनिया में तब तक शांति संभव नहीं है, जब तक आतंक की फैक्ट्रियां चलती रहेंगी. आतंक की फैक्ट्रियों पर ताला लगाना का काम मेरे ही हिस्से लिखा है, तो ऐसा ही सही. 

हम जानते हैं भष्ट्राचार प्रतियोगिता में शामिल होने वाले मुख्य खिलाड़ी कौन थे- पीएम मोदी


एक घटना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वहां पर प्रधानों के चुनाव नहीं हो रहे थे. मैंने कोशिश की तो चुनाव हो गए. मुझसे वहां के प्रधानों ने वादा किया कि आप जो मांगेंगे आपके लिए वो करेंगे. मैंने उनसे निवेदन किया कि कश्मीर में बच्चों के स्कूल नहीं जलना चाहिए. उन्होंने कहा, आपको जानकर हैरानी होगी कि लोगों ने एक भी स्कूल जलने नहीं दिया. आतंकियों को पकड़वा दिया. 

पीएम मोदी रविवार को करेंगे चुनावी योजना की शुरुआत, किसानों के खाते में जाएंगे 2 हजार रुपये

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर बात करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि प्रोटोकॉल के तहत मैंने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री को बधाई दी थी. उनसे कहा था कि बहुत लड़ाई हुई और कुछ हासिल नहीं हुआ. आप राजनीति में नये-नये खेल की दुनिया से आए हो. आओ साथ मिलकर एक साथ गरीबी और शिक्षा के लिए लड़ाई लड़ें. उन्होंने मुझसे कहा था कि पठान का बच्चा हूं, बात का पक्का हूं. अब देखते हैं कि वो अपनी बातों के कितने पक्के हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019: आंध्र की जनता से राहुल गांधी का वादा, सत्ता में आए तो देंगे 'विशेष राज्य' का दर्जा

पीएम मोदी ने कहा आज प्रत्येक हिंदुस्तानी देश की सेना के साथ है, देश की भावनाओं के साथ है, लेकिन मुझे उन मुट्ठी भर लोगों पर अफसोस होता है, जो भारत में रहते हुए पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. ये वही लोग है जो पाकिस्तान जाकर कहते है कि कुछ भी करो मगर मोदी को हटाओ. राजस्थान में कर्जमाफी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि क्या वादे के मुताबिक किसानों की कर्जमाफी हुई? क्या बड़ी-बड़ी बातें करने वालों ने अपना वादा निभाया.देश के किसानों से विश्वासघात करने का इनका तरीका, अब पूरी तरह खुलकर सामने आ गया है. ये वही लोग हैं जो मुंबई हमले के बाद आतंक के सरपरस्तों को जवाब देने की हिम्मत नहीं दिखा पाए. ऐसे लोग न देश के जवान के हैं और न ही देश के किसान के हैं. 

पीएम मोदी को मिला 'सियोल शांति पुरस्कार', राशि नमामि गंगे प्रोजेक्ट को समर्पित की

टिप्पणियां

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस साल 2008 में कर्जमाफी लेकर आई थी, हर चुनाव से पहले इन्हें कर्जमाफी का बुखार आता है. कहने के लिए  50-55 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया गया था. औसतन 100 में से 20-25 किसानों को ही फायदा मिला था. टोंक की रैली से नए नारे का  आगाज करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से बीते साढ़े 4 वर्षों में ऐसे अनेक काम थे, जिनके बारे में सिर्फ चर्चाएं होती थीं. अब जब ये बातें जमीन पर उतर गई हैं, तब देश में एक विश्वास जगा है कि मोदी है तो मुमकिन है. एक बार अपने नारे को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने वर्षों से लटकी 'वन रैंक-वन पेंशन' योजना को लागू किया और 20 लाख पूर्व फौजियों को लगभग 11 हजार करोड़ रुपए एरियर के रूप में दे भी दिए. 

Video: पीएम मोदी बोले- सियोल शांति पुरस्कार की धनराशि नमामि गंगे को समर्पित करता हूं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement