NDTV Khabar

गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि इन्होंने बोफोर्स में दलाली खाई और दलाल क्वात्रोकी मामा को भगा दिया. परिणाम ये हुआ कि दशकों तक हमारी सेना को एक नई तोप तक नहीं मिल पाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

खास बातें

  1. मनोहर पर्रिकर को भी पीएम ने याद
  2. गोवा के विकास के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध - पीएम मोदी
  3. रक्षा सौदों में हुए घोटाले पर भी रखी बात
गोवा:

पीएम मोदी (PM Modi) ने गोवा में रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने इस दौरान कहा कि कांग्रेस ने तो डिफेंस डील्स में ऐसे खेल खेले हैं कि देश के वीर जवानों के पराक्रम को ही लाचार कर दिया . कांग्रेस के राज में ऐसा कोई रक्षा सौदा नहीं था, जो संदेह के दायरे में नहीं था. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि इन्होंने बोफोर्स में दलाली खाई और दलाल क्वात्रोकी मामा को भगा दिया. परिणाम ये हुआ कि दशकों तक हमारी सेना को एक नई तोप तक नहीं मिल पाई. क्योंकि कांग्रेस के पाप का हिस्सेदार कोई नहीं बनना चाहता था. उन्होंने (PM Modi) कहा कि जब राफेल की खरीद की बात सेना ने रखी, तो कांग्रेस के नामदार परिवारों के खास दलाल इसमें भी लग गए. परिणाम ये हुआ कि डील वर्षों से अटकी रही और सेना की शक्ति घटती रही. फिर 2014 से पहले घोटालों से भरे माहौल के बीच कांग्रेस ने राफेल का डिब्बा बंद कर दिया.

अरविंद केजरीवाल ने क्यों कहा- 'भारतवासी जान लें अगर मोदी जी जीते तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे'


हेलिकॉप्टर घोटाले में खूब दलाली चली. तरीका वही था, बोफोर्स वाला. कांग्रेस ने मिशेल मामा जैसे दलालों को विदेश भगा दिया. इनको लगा था कि क्वात्रोकी को जैसे भगाया था, वैसे ही मामला दब जाएगा. इनको ये ज़रा भी ऐहसास नहीं था कि चौकीदार आएगा और इनके भगाए हर बिचौलिए को पाताल से भी ढूंढकर लाएगा. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि अब धीरे-धीरे सारे घोटालों की सच्चाई सामने आ रही है. दलाली के तार जुड़ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेता अहमद पटेल पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि AP और फैमिली को कितना माल मिला, ये सामने आ रहा है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को भी याद किया.

25 अप्रैल को वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो, 26 को नामांकन करने से पहले करेंगे काशी विश्वनाथ के दर्शन

उन्होंने (PM Modi) कहा कि आज ऐसे समय में आपके बीच आया हूं जब देश के एक महान सपूत, गोवा के विकास के लिए समर्पित, मेरे मित्र मनोहर पर्रिकर जी, हमारे बीच नहीं हैं. अपने समर्पण भाव से, अपने श्रम से कैसे कोई व्यक्ति ईमानदारी से जनहित में काम कर सकता है, ये पर्रिकर जी ने करके दिखाया. समाज के हर वर्ग के लिए सबका साथ - सबका विकास के मार्ग पर चलते हुए, कैसे काम होता है, ये पर्रिकर जी करके दिखाया. पीएम मोदी ने कहा कि देश का रक्षा मंत्री रहते हुए, देश के सैनिकों के प्रति, राष्ट्र रक्षा के लिए ज़रूरी फैसलों को लेकर जिस समर्पण भाव से मनोहर पर्रिकर जी ने काम किया, वो अतुलनीय है.

अमेठी से पर्चा भरने निकले राहुल गांधी, रोड शो में लोगों ने बरसाए फूल

उनके रहते हुई सर्जिकल स्ट्राइक ने नए भारत की नई रीति, नई नीति की नींव रखी है. उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मनोहर जी जैसे साथी के साथ मिलकर भारत के डिफेंस डॉक्ट्रिन को नई दिशा देने का अवसर मिला. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि अटल जी की सरकार ने देश के शहीदों के लिए एक मानवीय फैसला लिया था.आज जो शहीदों के शव ताबूत में घर आते हैं, ऐसा पहले नहीं होता था.

VIDEO: नमो टीवी पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement