NDTV Khabar

मुरादाबाद में PM मोदी बोले- 'आज हाथी साइकिल पर सवार है और निशाने पर चौकीदार है', जानिये इसके मायने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उत्तर प्रदेश के मुराबाद में विपक्ष पर जमकर हमला बोला. इस दौरान पीएम मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) पर जमकर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. यूपी के मुरादाबाद में पीएम मोदी की रैली
  2. सपा-बसपा गठबंधन पर बोला हमला
  3. पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैली जारी
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर चुनाव-प्रचार जोरों पर है. सभी दिग्गज नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उत्तर प्रदेश के मुराबाद में विपक्ष पर जमकर हमला बोला. इस दौरान पीएम मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि कई बार लोग पूछते हैं कि मैं उनको गठबंधन के बजाय महामिलावट क्यों कहता हूं? अब देखिए कैसे-कैसे लोग साथ आए हैं. ये किसने कहा था कि बहन जी ने यूपी की जनता को इतना लूटा है, कि उनकी मूर्तियों के पर्स टटोलोगे तो शायद उसमें से भी पैसे निकलेंगे. बबुआ ने बुआ के सम्मान में ये बातें कही थीं या नहीं? आज बूआ का विशाल हृदय देखिए, आज बबुआ का इतना सम्मान कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति क्या-क्या न कराए. आज हाथी साइकिल पर सवार है और निशाने पर चौकीदार है. 

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2019: अगर किसी पार्टी को नहीं मिला बहुमत, तो ये होंगे किंगमेकर...


पीएम मोदी ने कहा कि क्या सपा-बसपा ने देश को दमदार बनाने का कोई फॉर्मूला सामने रखा है? क्या कांग्रेस और उसके दूसरे महामिलावटी साथियों ने कोई सोच रखी है. इन्होंने तो ऐसे लोगों को मैदान में उतारा है, जिनको वंदे मातरम् से भी परहेज़ है. जो वंदे मातरम् का सम्मान नहीं कर सकता वो मां भारती का सम्मान क्या करेगा? इनकी सोच सिर्फ एक ही है- मोदी को गाली दो, जोर-जोर से गाली दो, जितनी गालियां दे सकते हैं उतनी दो.

यह भी पढ़ें: खत्म नहीं हुई AAP- कांग्रेस गठबंधन की संभावनाएं: अरविंद केजरीवाल बोले- नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कुछ भी करेंगे

पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अरे बबुआ, शौचालय की चौकीदारी का महत्व क्या है, ये आप नहीं समझ पाओगे. आप के पास आज विदेशी टाइलों-विदेशी टोंटियों वाला टॉयलेट है. लेकिन उन करोड़ों बहन बेटियों से पूछो जिनको आपने अंधेरे का इंतज़ार करने के लिए मजबूर कर रखा था. ये चौकीदार करोड़ों बहनों की गरिमा का चौकीदार बन पाया, तो ये मेरे लिए सम्मान की बात है. हां, मुझे दुःख इस बात का है जिन सफाई कर्मचारियों का समाजवादी पार्टी अपमान कर रही है, उसे लेकर बहन जी भी चुप हैं.

यह भी पढ़ें: तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाएं गरीबी में कर रही है गुजर-बसर, बच्चों को स्कूल भेजने के नहीं हैं पैसे

सपा-बसपा-कांग्रेस की महामिलावट की यही मानसिकता है कि यूपी में बेटियों के साथ अत्याचार चरम पर था. पश्चिमी यूपी में गुंडों ने बेटियों का जीना मुश्किल कर रखा था. योगी जी, की सरकार ने इस गुंडागर्दी पर प्रहार किया है. इन लोगों की यही मानसिकता है कि हमारी मुस्लिम बहनें तीन तलाक जैसे अत्याचार को सहने के लिए मजबूर हैं. मैं उन्हें फिर विश्वास दिलाता हूं कि 23 मई को फिर एक बार मोदी सरकार बनने के बाद तीन तलाक पर बना कठोर कानून संसद में फिर से लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: हेमा मालिनी की खातिर धर्मेंद्र करने जा रहे हैं ये काम, ड्रीमगर्ल ने खुद किया ऐलान...

पीएम मोदी ने कहा कि बहन जी आज उस उम्मीदवार के लिए वोट मांगने में गर्व महसूस कर रही हैं जो बाबा साहब आंबेडकर (Babasaheb Ambedkar) को भूमाफिया कहता है और खुद यूनिवर्सिटी के नाम पर ज़मीन कब्ज़ाता है. बहन जी, उन उजड़ी दलित बस्तियों में, ज़मीन से जुड़े इन साहब के लिए किस मुंह से वोट मांगोगी. इतना ही नहीं, ये वही साहब हैं जो डेढ़ दशक तक बहनजी को सद्दाम हुसैन जैसा हश्र करने की धमकी देते रहे हैं.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने राजनीति से लिया संन्यास, राज्यसभा से देंगे इस्तीफा, अमित शाह और PM मोदी को लिखा खत

पीएम मोदी ने कहा कि महामिलावट के एक और उम्मीदवार हैं, जिनको बाबा साहब की मूर्ति को माला पहनाना मंजूर नहीं है, लेकिन बहन जी इनके लिए वोट मांग रही हैं. वहीं बबुआ वो दिन भी भूल गए, जब बहन जी नेता जी को पागलखाने भिजवाने की सलाह दिया करती थीं. असल में संकट अस्तित्व का था, इसलिए पहले की सारी गालियां पीछे छूट गईं और नारा बनाया मेरा भी माफ-तुम्हारा भी माफ वरना हो जाएंगे दोनों साफ! लेकिन जनता इनको माफ नहीं करेगी. जनता हाफ-हाफ वालों को पूरा साफ कर देगी औऱ एक बार फिर भाजपा को पूर्ण बहुमत देगी.

यह भी पढ़ें: फक्कड़ बाबा 17वीं बार लड़ रहे हैं चुनाव, 16 बार जब्त हो चुकी है जमानत, बोले- गुरु का आदेश है

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने कहा कि यहां का जो पीतल उद्योग है, उसके विकास के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. योगी जी की सरकार पहले ही एक जनपद, एक उत्पाद योजना चला रही है. इसके तहत कच्चे माल, डिजाइन, परीक्षण, प्रदर्शन और मार्केटिंग जैसी सुविधाएं दे रही है. सबका साथ, सबका विकास ये हमारा मंत्र है और सबको सुरक्षा, सबको सम्मान, ये हमारा संकल्प है. इसको सिद्धि तक पहुंचाने के लिए हमें एकजुट होकर चलना है. पहले 2014 में और फिर 2017 में आपने इस चौकीदार को भरपूर समर्थन और सहयोग दिया है. इसी प्यार और सहयोग का परिणाम है कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है.

VIDEO: अखिलेश यादव बोले- हम 'चौकीदार' की चौकीदारी छीन लेंगे​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement