NDTV Khabar

मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

अरुण जेटली (Arun Jaitley) के मंत्री बनने से इनकार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनसे मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

अरुण जेटली ने नई सरकार में मंत्री बनने से किया है इनकार.

खास बातें

  1. मंत्री बनने से इनकार कर चुके हैं अरुण जेटली
  2. पीएम मोदी जेटली से सरकार में बने रहने का अनुरोध करेंगे
  3. अरुण जेटली ने खराब सेहत का दिया है हवाला
नई दिल्ली:

अरुण जेटली (Arun Jaitley) के मंत्री बनने से इनकार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनसे मुलाकात की. सूत्रों ने NDTV को बताया कि पीएम मोदी अरुण जेटली (Arun Jaitley) से मिलकर नई सरकार में शामिल होने की बात की. अरुण जेटली (Arun Jaitley News) ने सेहत का हवाला देते हुए नए मंत्रिमंडल में शामिल होने से इनकार कर दिया था. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर अरुण जेटली ने कहा कि वह स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते नई सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते. बता दें, अरुण जेटली की खराब तबीयत को देखते हुए पहले से चर्चा थी कि वह पीएम मोदी के कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे.

किसको मिलेगा रक्षा, वित्त और विदेश मंत्रालय, कौन संभालेगा गृह मंत्रालय? अमित शाह और PM मोदी की 5 घंटे की मीटिंग में मंथन


पत्र में जेटली ने लिखा है, 'पिछले 18 महीनों से मेरी तबीयत ज्यादा खराब है. जब आप चुनाव प्रचार के बाद केदारनाथ के लिए निकल रहे थे तो मैंने आपको जानकारी दी थी कि मुझे सारी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाए, ताकि मैं मेरे स्वास्थ्य पर ज्यादा अच्छे से ध्यान दे सकूं.'

बता दें, सरकार ने रविवार को कहा था कि केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें पूरी तरह से गलत और आधारहीन हैं. मीडिया को इस तरह की अफवाहों से दूर रहना चाहिए. जेटली के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया था कि जेटली के राजग सरकार के दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने की संभावना नहीं है.

पीएम मोदी की नई कैबिनेट में क्या अमित शाह को मिलेगी जगह, पढ़ें 10 बड़ी बातें...

दरअसल, उनके कमजोर स्वास्थ्य की वजह से उन्हें उपचार के लिए अमेरिका या ब्रिटेन आना-जाना पड़ सकता है. सूत्रों ने कहा कि जेटली, 66 वर्ष, ‘बहुत कमजोर' हो गए हैं. पिछले सप्ताह उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया जहां उनकी जांच हुई और इलाज हुआ. ह भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में आम चुनाव में जीत के जश्न में शामिल नहीं हो सके. 

कैसी होगी नरेंद्र मोदी की नई सरकार : इस बार पुराने मंत्रियों के ही ज्यादा दिखने के आसार

टिप्पणियां

Video:मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे अरुण जेटली, पीएम को लिखा पत्र​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement