NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर किया हमला, कहा- 'कांग्रेस एक सोच है' और कांग्रेस की सोच है- 'हुआ तो हुआ'

चंडीगढ़ में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश मजबूर सरकार के लिए नहीं, बुलंद हौसले वाली मजबूत सरकार को चुन रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर किया हमला, कहा- 'कांग्रेस एक सोच है' और कांग्रेस की सोच है- 'हुआ तो हुआ'

पीएम नरेंद्र मोदी - (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम का कांग्रेस पर हमला
  2. चंडीगढ़ में की चुनावी रैली
  3. कांग्रेस को लेकर कहा ऐसा
नई दिल्ली:

चंडीगढ़ में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश मजबूर सरकार के लिए नहीं, बुलंद हौसले वाली मजबूत सरकार को चुन रहा है. उन्‍होंने कहा कि देश Family First के बजाय India First, Dynasty के बजाय Development को चुन रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, आतंकियों को घुसकर मारने वालो को चुन रहा है. उन्‍होंने कहा कि 2014 में चंडीगढ़ सहित पूरे हिन्दुस्तान ने जो मैंडेट, जो आदेश अपने इस प्रधानसेवक को दिया, उसको कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथी आज तक बर्दाश्त नहीं कर पाए हैं. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने बीते 5 वर्ष में मेरे हर फैसले, हर योजना को अपमानित करने की कोशिश की है.

मोदी का असर खत्म हुआ, इस चुनाव में उनको जमीन दिखा देंगे : कांतिलाल भूरिया


चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने जनधन योजना का जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि आपको याद होगा, कांग्रेस और उसके रागदरबारियों का ये वही गैंग है, जो कहता था की भारत की जनता अनपढ़ है. ये लोग कहते थे कि भारत में तो बैंक नहीं हैं, ऐसे में डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है? लेकिन इनकी तमाम साजिशों औऱ सवालों के बावजूद हम डटे रहे. आज भारत के पास रुपे क्रेडिट कार्ड और BHIM app के रूप में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है. भारत आज डिजिटल पेमेंट्स का एक बहुत बड़ा डेस्टिनेशन है. पीएम मोदी ने कहा कि वहीं इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से देशभर के पोस्ट ऑफिस को अब बैंकिंग सर्विस प्रोवाइडर बनाया जा रहा है.

पीएम मोदी ने आज एक नये शब्‍द JAM का जिक्र किया और कहा कि हमने एक डिजिटल त्रिशक्ति खड़ी की है- JAM यानी J से जनधन बैंक खाते, A से आधार कार्ड और M से मोबाइल. उन्‍होंने कहा कि JAM की त्रिशक्ति से हमने सुनिश्चित किया है कि सरकारी योजनाओं के लाभ, सही लाभार्थियों को ही मिले. पीएम मोदी ने कहा कि महामिलावटियों की तमाम साजिशों औऱ सवालों के बावजूद हम डटे रहे. मैं टेक्नोलॉजी के माध्यम से ट्रांसपेरेंसी लाने की कोशिश कर रहा हूं, नए कानून बनाकर, पुराने कानून खत्म करके सिस्टम में जो कमियां हैं, उसे दूर करने का प्रयास कर रहा हूं और यही बात इनको खटक रही है.

महागठबंधन पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक चायवाला 21वीं सदी की, नेक्स्ट जेनरेशन इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम कैसे कर सकता है, इसी से इनको चिढ़ है. मोदी इंटरनेश्नल सोलर अलायंस, वन सन, वन वर्ल्ड, वन ग्रिड के विजन की बात कैसे कर सकता है, इससे इनको चिढ़ है. मोदी वन नेशन, वन टैक्स के सपने को कैसे साकार कर सकता है, ये इनको परेशान कर रहा है. मोदी पूरे देश के लिए एक ही मोबिलिटी कार्ड यानी वन नेशन, वन कार्ड कैसे लागू कर सकता है, इससे इनको दिक्कत है.

कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में BJP-TMC समर्थकों के बीच हाथापाई, आगजनी और पत्थरबाजी भी, देखें VIDEO

पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों से डर-डर कर देश चलाया हो, उनके पास नेशनल सिक्योरिटी पर कहने के लिए कुछ नहीं है. इसी तरह इन्होंने स्पेस में स्ट्राइक करने की जो क्षमता हमने हासिल की है, उस पर भी सवाल खड़े किए. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास दशकों से ये क्षमता थी लेकिन international pressure में कांग्रेस के पैर कांप रहे थे.

पीएम मोदी यहां भी सिख दंगों का जिक्र करने से नहीं चूके. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की इसी सोच के कारण 1984 के सिख दंगों के मामले में आज तक सभी पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिल पाया. जब इनसे इंसाफ के बारे में पूछा जाता है, तो ये अहंकार में कहते हैं- 'हुआ तो हुआ'. दिल्ली में हजारों सिखों को घर से बाहर निकाल-निकाल कर मार दिया गया- लेकिन कांग्रेस कह रही है- 'हुआ तो हुआ'. किसी के पिता को, किसी के भाई को, किसी के बेटे को गले में टायर डालकर जला दिया गया, लेकिन कांग्रेस कह रही है- 'हुआ तो हुआ'.

पीएम मोदी ने कहा कि जब नामदार परिवार का सबसे करीबी व्यक्ति, जब नामदार परिवार का बड़ा सबसे राजदार, 84 के सिख दंगों के बारे में कहे कि- 'हुआ तो हुआ', तो आप समझ सकते है कि वो किसकी बोली बोल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगर आज पंजाब में चुनाव न होते, तो नामदार अपने उस गुरु को एक शब्द भी नही कहते. ज्ञात हो कि सैम पित्रोदा ने सिख दंगों पर दिए गए अपने बयान में 'हुआ तो हुआ' कहा था जिसकी राहुल गांधी ने निंदा की थी और कहा था कि सैम पित्रोदा को का यह बयान शर्मनाक हैं उन्‍हें माफी मांगनी चाहिए. बाद में सैम पित्रोदा ने अपने बयान के लिए माफी मांगी थी.

चुनाव परिणामों की भविष्यवाणी करने वाले लेक्चरर को किया सस्पेंड, जानिए- क्या जताई थी संभावना

चंडीगढ़ में अपने चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि नामदार के परिवार ने, उनके साथियों ने इसी अहंकार के साथ देश पर दशकों तक शासन किया है. जब लाखों करोड़ों के घोटाले होते थे, कांग्रेस सोचती थी - 'हुआ तो हुआ'. जब रेल मंत्री के रिश्तेदार रेलवे भर्तियों में भ्रष्टाचार करते थे, कांग्रेस सोचती थी- 'हुआ तो हुआ'. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार ने कहा था- कांग्रेस एक सोच है. अब नामदार के गुरु ने बता दिया है कि कांग्रेस की सोच है- 'हुआ तो हुआ'. नामदार के ये वही गुरु हैं जिन्होंने मिडिल क्लास का भी अपमान किया है. उन्होंने कहा है कि मिडिल क्लास तो सेल्फिश होता है.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का ढकोसला पत्र बनाने वाले इनके यही गुरु हैं, जो कहते हैं कि मिडिल क्लास पर टैक्स का बोझ डालेंगे. मिडिल क्लास और ईमानदार टैक्स पेयर्स का कांग्रेस ने हमेशा अपमान किया है. जबकि हमारी सरकार ने मिडिल क्लास को सम्मान दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास में पहली बार, 5 लाख रुपये तक की इनकम टैक्स को टैक्स फ्री किया गया है.

टिप्पणियां

Video: पीएम मोदी ने बलिया में मायावती और अखिलेश की जोड़ी पर साधा निशाना


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement