NDTV Khabar

पीएम मोदी ने शरद पवार पर लगाया वंशवाद की राजनीति का आरोप, कहा- अपने भतीजे के हाथों 'हिट-विकेट' हो चुके हैं

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चुनावी रैली को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम नरेंद्र मोदी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने शरद पवार पर लगाया वंशवाद की राजनीति का आरोप, कहा- अपने भतीजे के हाथों 'हिट-विकेट' हो चुके हैं

वर्धा में शरद पवार पर पीएम मोदी ने जमकर बोला हमला

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने शरद पवार पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया.
  2. पीएम मोदी ने कहा कि शरद पवार भतीजे के हाथों हिट विकेट हो चुके हैं.
  3. वर्धा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी.
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चुनावी रैली को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम नरेंद्र मोदी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पर जमकर हमला बोला. महाराष्‍ट्र के वर्धा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक समय था जब शरद पवार सोचते थे कि वो भी प्रधानमंत्री बन सकते हैं. उन्होंने ऐलान भी किया था कि वो ये चुनाव लड़ेंगे. लेकिन अचानक एक दिन बोले कि नहीं, मैं तो यहां राज्यसभा में ही खुश हूं, मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. शरद पवार जी भी जानते हैं कि हवा का रुख किस तरफ है. पीएम मोदी ने कहा कि शरद पवार साहब देश के सबसे वरिष्ठ औऱ अनुभवी नेताओं में से एक रहे हैं. वो कोई भी काम बिना सोचे-विचारे नहीं करते. 

बीजेपी भले ही चुनाव में सबसे बड़ा दल बनकर आए लेकिन अब नरेंद्र मोदी नहीं बनेंगे पीएम : शरद पवार


पीएम मोदी ने शरद पवार पर वंशवाद की राजनीति करने का भी आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि शरद पवार द्वारा वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिए जाने की वजह से ज्यादातर एनसीपी नेताओं को 'रिटायर्ड हर्ट' हो जाने का ही रास्ता ज्यादा आसान लग रहा है. पीएम मोद ने कहा कि अब आज पवार साहब को लोगों ने ही बोल्ड कर दिया है. 

पाकिस्तान का हीरो चाहिए या हिंदुस्तान का, सबूत चाहिए या सपूतों पर गर्व: वर्धा में कांग्रेस-NCP पर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके झूठ, उनके झूठे वायदों की पोल खुल चुकी है और वो खुद भतीजे के हाथों हिट-विकेट हो चुके हैं. खुद एक किसान होने के बावजूद शरद पवार किसानों को भूल गए, उनकी चिंताओं को भूल गए. पीएम मोदी ने कहा कि उनके कार्यकाल में कितने ही किसानों को खुदकुशी के लिए मजबूर होना पड़ा, लेकिन पवार साहब ने कोई परवाह नहीं की. 

पीएम मोदी ने की यह खास काम करने की अपील तो तेजस्वी यादव बोले- थैंक्स सर, पहले से कर रहे हैं, अब और ज्यादा करेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि शरद पवार का ध्यान किसानों की स्थिति पर था ही नहीं. उन्‍होंने महाराष्‍ट्र के किसानों के लिए शरद पवार के भतीजे द्वारा उपयोग किए गए अपशब्‍दों की भी याद दिलाई. पीएम मोदी ने कहा कि मत भूलिए, जब महाराष्ट्र का किसान अजित पवार से बांधों में पानी के बारे में सवाल करने गया था तो उन्हें क्या जवाब मिला था. मत भूलिए, जब मावल के किसान अपने अधिकार के लिए लड़ रहे थे, तो पवार परिवार ने उन पर गोली चलाने का आदेश दे दिया था.

PM मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव से की यह अपील

पीएम मोदी ने कहा कि पैसे की ये भूख मिटाने के लिए सिंचाई, स्टैंप, रीयल-इस्टेट, सड़क परियोजनाएं, सरकारी टेंडर, जहां से बन पड़ता है, जैसे बन पड़ता है, करोड़ों-अरबों रुपये  जुटाए जाते हैं. महाराष्ट्र में कांग्रेस औऱ NCP का गठबंधन कुंभकरण की तरह है. जब वो सत्ता में होते हैं तो 6-6 महीने के लिए सोते हैं. 6 महीने में कोई एक उठता है और जनता का पैसा खाकर फिर सोने चला जाता है. पवार परिवार के लोग इसी बात पर माथापच्ची कर रहे हैं कि कौन सी सीटों से लड़ें, कहां छोड़ दें. इस वजह से दूसरों का धैर्य भी समाप्त हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि उनकी एक समस्या ये भी है कि एनसीपी में इस समय बहुत बड़ा पारिवारिक युद्ध चल रहा है. पार्टी उनके हाथ से निकलती जा रही है और स्थिति ये है कि पवार साहब के भतीजे धीरे-धीरे पार्टी पर कब्जा करते जा रहे हैं. इसी वजह से NCP को टिकट बंटवारे में भी दिक्कत आ रही है.

टिप्पणियां

VIDEO : शरद पवार ने पीए मोदी को लिखी चिट्ठी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement