पीएम मोदी बोले-जिनको आलू से सोना बनाना है वो 'उनके' पास जाएं, हम ऐसा नहीं कर सकते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कथित एक बयान पर निशाना साधा.

पीएम मोदी बोले-जिनको आलू से सोना बनाना है वो 'उनके' पास जाएं, हम ऐसा नहीं कर सकते

कन्नौज की रैली में बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कथित एक बयान पर निशाना साधा, जिसमें दावा किया गया कि वह किसी मशीन से आलू से सोना बनाने की बात कर रहे थे. हालांकि कांग्रेस और कुछ फैक्ट चेकिंग वेबसाइट्स यह बता चुकीं हैं कि राहुल ने कहा कुछ था और उसे गलत संदर्भ के साथ पेश किया गया. दरअसल राहुल गांधी ने दो साल पहले गुजरात के पाटन में आयोजित रैली में कहा था, "आलू के किसानों को कहा कि ऐसी मशीन लगाउंगा कि इस साइड से आलू घुसेगा उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उस साइड से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा कि आपको पता नहीं होगा कि क्या करना है पैसे का. ये मेरे शब्द नहीं है, नरेंद्र मोदी जी के शब्द हैं."

कन्नौज की रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग हैं जो आलू से सोना बनाते हैं.वो काम हम नहीं कर सकते, न मेरी पार्टी कर सकती. जिसको आलू से सोना बनाना है वो उनके पास जाये, हम ऐसा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि हमारे देश के वीर शहीदों ने तिरंगे झंडे को लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी थी.वो स्वराज के लिए लड़े थे, अब हमें सुराज के लिए लड़ना है.हम तब संकटों से निकलना चाहते थे और अब हम समृद्धियों की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं.तिरंगा ही हमारी प्रेरणा है. नया हिंदुस्तान अब डरेगा नहीं. नया हिंदुस्तान आतंकियों के घर में घुसकर मारेगा.जब देश सुरक्षित होगा तभी सामान्य मानवी का जीवन सही से चलेगा.

यह भी पढ़ें- जब पीएम मोदी बोले- तो आयकर वालों को मोदी के घर पर भी रेड करनी चाहिए
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद से देश की रक्षा होनी चाहिए की नहीं? सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या? मोदी को इतनी गाली दी, लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या? क्या सपा बसपा वाले आतंकवादियों से डरते हैं या उनको बचाने के लिए चुप बैठे हैं.उन्होंने कहा कि आज जितने लोग खुद को भावी प्रधानमंत्री बता रहे हैं, इन्होंने देश को मजबूत बनाने की, जवानों की रक्षा की कोई योजना सामने रखी है क्या? जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- मुंबई में पीएम मोदी की रैली, कहा- कांग्रेस के 50 सीटों पर भी नहीं मिलेगी जीत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मोदी का प्रचार वो किसान कर रहे हैं जिन्हें पीएम किसान योजना से मदद राशि मिली.आज मोदी का प्रचार वो बहन कर रही है जिसने पूरी जिंदगी चूल्हे के धूंए मे निकाल दी थी और उसे उज्ज्वला योजना से गैस कनेक्शन मिला.मोदी का प्रचार वो बेटी कर रही है जिसके घर शौचालय बना और उसे इज्जत घर मिल गया.आज मोदी का प्रचार वो परिवार कर रहा है जिसके बेटे मातृभूमि की रक्षा में हैं, जिन्हें बूलेट प्रूफ जैकेट और हथियार मोदी ने दिये हैं. पीएम मोदी ने कहा कि परसों काशी वालों ने अवसरवादियों, महामिलावटियों के होश उड़ा दिये और आज आपने उनका हाल-बेहाल कर दिया है. ऐसा लग रहा है कि आप सब विजय डंका बजाने यहां आए है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो- पीएम मोदी का दावा- कांग्रेस को इस चुनाव में 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी