बिहार के जमुई में PM मोदी ने मांगा और समय, कहा- कांग्रेस जो 70 साल में नहीं कर पाई, वो हम 5 साल में कैसे कर पाते

मिशन 2019 (Lok Sabha Election 2019) की तैयारियों में ज़ोर-शोर से जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बिहार के जमुई में जनता से काम करने के लिए और समय की मांग की.

बिहार के जमुई में PM मोदी ने मांगा और समय, कहा- कांग्रेस जो 70 साल में नहीं कर पाई, वो हम 5 साल में कैसे कर पाते

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से और समय मांगा.

खास बातें

  • बिहार के जमुई में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली
  • पीएम ने काम करने के लिए मांगा और समय
  • '5 साल में रहे अधूरे कामों को करना है पूरा'
पटना:

मिशन 2019 (Lok Sabha Election 2019) की तैयारियों में ज़ोर-शोर से जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बिहार के जमुई में जनता से काम करने के लिए और समय की मांग की. पीएम मोदी ने जमुई (PM Modi In Jamui) में कहा कि 'कांग्रेस जो 70 साल में नहीं कर पाई, वो हम 5 साल में कैसे कर पाते? इसके लिए हमें और समय चाहिए. बता दें कि पीएम मोदी जब पहले चुनाव प्रचार के लिए जाते थे तो कहते थे कि कांग्रेस को आपने 70 साल दिए हमें सिर्फ 60 महीने दीजिए, लेकिन पीएम मोदी ने अब और समय की मांग की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच साल में बहुत काम अधूरा रह गया है, जिसे पूरा करने के लिए और समय की जरूरत है. इसके अलावा पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें: चंद्रबाबू पर पीएम मोदी ने कसा तंज, कहा- 'यू-टर्न बाबू' की स्थिति 'बाहुबली' फिल्म के भल्लाल-देव जैसी

उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस और उसके सहयोगी दल सत्ता में आते हैं, पूरी शासन प्रणाली को रिवर्स गीयर लग जाता है. सीधी चल रही देश की गाड़ी, पीछे की तरफ चलने लगती है. अगर कोई नौजवान भटके हैं, उनको मुख्यधारा में लाने का हर संभव प्रयास हमने किया है. यूपीए के आखिरी पांच वर्षों में नक्सली-माओवादी विचारधारा से प्रभावित जितने युवाओं ने सरेंडर किया, उससे ढाई गुना ज्यादा युवा पिछले 5 साल में मुख्यधारा में आए हैं. 

यह भी पढ़ें: PM मोदी का हमला- 'कांग्रेस नेता कान खोलकर सुन लें, हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता'

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जो महंगाई नियंत्रण में रहनी चाहिए, वो कांग्रेस के सत्ता में आते ही बढ़ने लगती है. आतंकी वारदातें बढ़ने लगती हैं, देश में हिंसा बढ़ने लगती है, असंतोष बढ़ने लगता है, भ्रष्टाचार बढ़ने लगता है, कालाधन बढ़ने लगता है. पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिलाना चाहती थी. आपकी ये दशकों पुरानी मांग थी, लेकिन जब भी केंद्र में कांग्रेस औऱ उसके सहयोगियों की सरकार बनी, इन्होंने ओबीसी कमीशन बनाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. 

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर किया तंज, कहा - आशा है डीएनए ..

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए, सत्ता पाने के लिए बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये वही लोग हैं जो आपातकाल में जेल गए थे, कभी जेपी का नाम लेते थे, औऱ आज कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए हैं. बाबा साहेब का जितना अपमान कांग्रेस ने किया है, उतना किसी और दल ने नहीं. कांग्रेस ने बाबा साहेब के साथ जो किया था, उसके बाद मैं ये मानता हूं कि जो भी बाबा साहेब को पूजनीय मानता है, वो कभी कांग्रेस के साथ नहीं जा सकता. 

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा आईना! जानिए- चिट्ठी में क्या लिखा

केंद्र सरकार ने हाल में सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए जो 10 प्रतिशत का प्रावधान किया है, वो भी किसी का अधिकार छीने बिना, छेड़े बिना किया है. उन्होंने कहा कि मोदी ही क्या, कोई भी आपके आरक्षण को हाथ नहीं लगा सकता. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश है कि आपके जीवन को हर तरह से सुगम बनाया जाए. पीएम मोदी ने कहा कि NDA सरकार द्वारा बिहार में कनेक्टिविटी पर बहुत जोर दिया जा रहा है. गांव-गांव तक सड़क पहुंचाना हो या फिर गंगाजी पर पुल बनाने का काम, यहां की अधूरी सिंचाई परियोजनाएं, सभी को पूरा करने के लिए काम निरंतर जारी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में 40 सीटें, 7 चरणों मतदान
11 अप्रैल: जमुई औरंगाबाद, गया, नवादा,
18 अप्रैल: बांका, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर
23 अप्रैल: खगड़िया, झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा,
29 अप्रैल: दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर
6 मई: मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारन, हाजीपुर, सीतामढ़ी,
12 मई: पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, , शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान, महाराजगंज, वाल्मीकिनगर
19 मई: नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद

VIDEO: पीएम मोदी बोले- आपके वोट ने देश का भाग्य बदला