NDTV Khabar

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से भरा पर्चा, प्रस्तावक के भी छुए पैर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. कहा कि मैं भी इसी तरह दीवारों पर पार्टी का पोस्टर लगाया करता था. जिस तरह से कार्यकर्ताओं ने यहां समर्थन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. 'यह देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है'
  2. 'महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए'
  3. 'पॉलिटिकल पंडितों को फिर माथापच्ची करनी पड़ेगी'
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी लोकसभा सीट के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया.जब पीएम मोदी  कलेक्ट्रेट में पर्चा दाखिल करने पहुंचे तो उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सहित एनडीए के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. डीएम ऑफिस में अपने प्रस्तावकों के साथ जाकर पीएम मोदी ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले पीएम मोदी दो लोगों के पैर छूकर आशीर्वाद लिए. पीएम मोदी ने  91 वर्षीय पंजाब के नेता प्रकाश सिंह बादल और अपनी प्रस्ताव डॉ. शुक्ला का पैर छूकर आशीर्वाद लिया.इससे पूर्व अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुरुवार को हुए रोड शो में भारी समर्थन के लिए आभार जताया. कहा कि काशी जीतने का काम कल पूरा हो गया है, अब बस पोलिंग बूथ जीतना रह गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि इस 40 डिग्री तापमान में भी वे मतदान के अब तक सभी रिकॉर्ड तोड़ दें.


पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 'वे मेरा बूथ...सबसे मजबूत' मंत्र पर अमल करते हुए बूथ जीतने का काम करें. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुरुवार को हुए रोड शो में भारी समर्थन के लिए आभार जताया. कहा कि काशी जीतने का काम कल पूरा हो गया है, अब बस पोलिंग बूथ जीतना रह गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि इस 40 डिग्री तापमान में भी वे मतदान के अब तक सभी रिकॉर्ड तोड़ दें.पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 'वे मेरा बूथ...सबसे मजबूत' मंत्र पर अमल करते हुए बूथ जीतने का काम करें. पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मैं भी कभी दीवारों पर इसी तरह पार्टी का पोस्टर लगाया करता था. जिस तरह से कार्यकर्ताओं ने यहां समर्थन किया, उसके लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताता हूं. यह देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है, जो कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश में उत्थान का माहौल है. लोग खुद कह रहे हैं कि फिर एक बार.....इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कहा- मोदी सरकार...

पीएम मोदी ने कहा कि हमें अखबारों और टीवी चैनलों के स्क्रीन ने बड़ा नहीं बनाया है, हमें कार्यकर्ताओं ने बनाया है. पोलिटिकल पंडितों को इस बार फिर से माथापच्ची करनी पड़ेगी, मगर जनता ने मूड बना लिया है. उन्होंने कृष्ण के गोवर्धन पर्वत  उठाने का संदर्भ देते हुए कहा कि यह चुनाव मोदी नहीं छोटे-छोटे ग्वालों ने अपना हाथ लगाया है, उसके कारण जीतेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कल सोशल मीडिया पर लोगों ने मुझे बहुत डांटा कि रोड शो बंद कर दीजिए, अपनी सुरक्षा का ध्यान रखिए.लेकिन मोदी का कोई ध्यान रखता है तो इस देश की करोड़ों माताएं। वे शक्ति बनकर मेरी सुरक्षाकवच बनती हैं.उन्होंने कहा कि मेरी एक इच्छा है जो मैं गुजरात में भी पूरा नहीं कर पाया. क्या बनारस वाले मेरी वो इच्छा पूरी कर सकते हैं क्या ?मैं चाहता हूं कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए.


इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो के दौरान पुलवामा, उरी हमले और एयर स्ट्राइक का जिक्र किया जिसके बाद हमलावर हुए विपक्ष का कहना है कि जब बीजेपी के शीर्ष नेता आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं तो चुनाव आयोग आंखें मूंद लेता है. इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पुलवामा शहीदों के नाम पर वोट मांगने से जुड़ा बयान चुनाव आयोग की जांच के दायरे में पहले से है. गुरुवार को हुए रोड शो के बाद पीएम मोदी आज शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करेंगे. गुरुवार को पीएम मोदी ने श्रीलंका में हुए आतंकी हमले और सीमा पार से होने वाली आतंकी घटनाओं के कारण देश में राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने की बात कही. 

टिप्पणियां

वीडियो- बनारस में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़ 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement