NDTV Khabar

रियल एक्शन हीरो हैं PM नरेंद्र मोदी, लेकिन काम नहीं करने की वजह से जनता से दूर हुए : शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सर्वथा उपयुक्त हैं, लेकिन PM पद पर फैसला आम चुनाव 2019 खत्म हो जाने के बाद किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियल एक्शन हीरो हैं PM नरेंद्र मोदी, लेकिन काम नहीं करने की वजह से जनता से दूर हुए : शत्रुघ्न सिन्हा

Narendra Modi And Shatrughan Sinha: पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 'उसी दिन पार्टी को त्याग देंगे, जिस दिन आलाकमान कहेगा'
  2. शत्रुघ्न ने कहा- मैं BJP में सिर्फ एक ही मोदी को जानता हूं
  3. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनकी सहानुभूति विपक्ष के साथ है
मुंबई:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद तथा बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) कथित रूप से बगावती तेवरों वाले बयान देने के लिए अपने खिलाफ पार्टी द्वारा कार्रवाई किए जाने की अटकलों के बीच कहा है कि वह उसी दिन पार्टी को त्याग देंगे, जिस दिन आलाकमान उनसे पार्टी छोड़ने के लिए कहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सहानुभूति विपक्ष के साथ है. शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के प्रधानमंत्री पद के लिए सब तरीके से उपयुक्त हैं, लेकिन इस मुद्दे पर आम चुनाव 2019 खत्म हो जाने के बाद ही विचार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा पर BJP ले सकती है बड़ा फैसला, इस दिग्गज नेता ने दिया संकेत


शत्रुघ्‍न सिन्‍हा बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से BJP के सांसद हैं. IANS को दिए एक इंटरव्यू में पूछे गए एक सवाल के जवाब में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा कि मैं BJP में सिर्फ एक ही मोदी को जानता हूं. वह रियल एक्शन हीरो हैं. शत्रुघ्‍न सिन्‍हा से लिए गए साक्षात्‍कार के मुख्य अंश:

प्रश्न : आपके राजनीतिक भविष्य को लेकर बहुत-सी अटकलें लगाई जा रही हैं. क्या यह कहना ठीक होगा कि BJP से अब आपका मन भर गया है? सुशील मोदी को ऐसा ही लगता है?

शत्रुघ्न सिन्हा : यह मौदी कौन हैं? मैं BJP में सिर्फ एक ही मोदी को जानता हूं. वह रियल एक्शन हीरो हैं, हमारे प्रधानमंत्री, माननीय नरेंद्र मोदी जी. मुझे क्या करना है, यह बताने वाले ये छुटभैये कौन हैं? उन्हें कहिए, प्रचार हासिल करने के लिए मेरा नाम इस्तेमाल करने की जगह कोई और रास्ता खोजें. जहां तक पार्टी को छोड़ देने का सवाल है, आलाकमान को ऐसा कहने दीजिए. तुरंत छोड़ दूंगा.

प्रश्न : ममता बनर्जी के साथ एक रैली में शिरकत कर आपने उन्हें अगली प्रधानमंत्री ही घोषित कर दिया?

शत्रुघ्न सिन्हा : वह इस पद के लिए सर्वथा उपयुक्त हैं. राज्य के लिए उनके संघर्ष और कुर्बानियों को देखिए. वह नीचे से उठकर आई हैं, और गरीबों तथा पीड़ितों का ध्यान रखती हैं. अकर्मण्यता ने हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री को जनता से दूर कर दिया है. लोग गुस्से में हैं. उन्हें लगता है, उन्हें नीचा दिखाया गया है.

प्रश्न : तो क्‍या आप ममता बनर्जी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं?

शत्रुघ्न सिन्हा : बिल्कुल, क्यों नहीं? लेकिन अभी दिल्ली दूर है. हमें देश के मौजूदा राजनैतिक संकट पर फोकस करना होगा, जो गठबंधन (विपक्षी गठबंधन) करने की कोशिश कर रहा है.

प्रश्न : प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित नहीं करने के लिए BJP द्वारा आलोचना की जा रही है?

शत्रुघ्न सिन्हा : ऐसे राज्य हैं, जिनमें उनके द्वारा मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया था. जैसा महान सोहराब मोदी ने फिल्म 'यहूदी' में कहा था, "तुम्हारा खून, खून; हमारा खून, पानी...?" वे करें, तो रासलीला, हम करें, तो कैरेक्टर ढीला? दोहरे मानदंडों वाली इसी राजनीति ने देश को तबाही के कगार पर पहुंचा दिया है.

प्रश्न : तो क्या आप कबूल करते हैं कि आपके पास प्रधानमंत्री पद का कोई उम्मीदवार नहीं है?

शत्रुघ्न सिन्हा : इसके उलट, हमारे पास कई संभावित प्रधानमंत्री हैं, जबकि उनके पास सिर्फ एक ही चेहरा है और एक ही प्रत्याशी है.

प्रश्न : आपकी किन नेताओं के साथ जुड़ने की योजना है और क्या हम आपकी ओर से नई राजनीतिक पार्टी के बारे में सुनने वाले हैं?

शत्रुघ्न सिन्हा : बसंत पंचमी का पावन पर्व आने दीजिए. सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. इस दौरान, सभी देख सकते हैं कि मेरे राजनीतिक सहयोगी कौन हैं - भले ही वह ममता बनर्जी हों या अरविंद केजरीवाल. ये वे लोग हैं, जिनके साथ परस्पर सम्मान का रिश्ता है. किसी भी राजनीतिक गठबंधन की कामयाबी के लिए नेताओं के बीच सम्मान होना ही चाहिए.

टिप्पणियां

VIDEO: सवालों के जवाब नहीं देंगे तो सुनना पड़ेगा कि चौकीदार चोर है : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा​

(इनपुट IANS से)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement