NDTV Khabar

VIDEO: पाकिस्तान के 'परमाणु बटन' को लेकर PM मोदी ने ली चुटकी- हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखे हैं?

राजस्थान के बाड़मेर (Barmer) में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरने की नीति को छोड़ दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. राजस्थान के बाड़मेर में पीएम की रैली
  2. पाक के परमाणु बटन पर पीएम का तंज
  3. कहा- हमने क्या दिवाली के लिए रखा है
बाड़मेर (राजस्थान):

राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरने की नीति को छोड़ दिया. वर्ना आए दिन बोलते रहते थे, हमारे पास न्यूक्लियर बटन (Nuke Button) है...हमारे पास न्यूक्लियर है बटन...तो हमारे पास क्या है भाई...क्या हमने इसे दिवाली के लिए रखा है? पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया, ये ठीक हुआ ना? आप भी यही चाहते हैं ना? हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया, ये ठीक किया ना? हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया, ठीक किया ना?


गुजरात में गरजे पीएम मोदी: पाकिस्तान अगर हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात' होती

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान को मिली खुली छूट के कारण हमारे देश में आतंकी हमले भी तो बहुत आम थे. आतंक के सरपरस्तों को सबक सिखाने के लिए, उन्हें उनके घर में घुसकर मारा. उन्होंने कहा- यहां अनेक पूर्व सैनिक हैं, जिन्होंने 1971 की लड़ाई में हिस्सा लिया था. तब हमारे सैनिकों के शौर्य के कारण पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा हमारे कब्जे में था, 90 हज़ार पाक सैनिक हमारे पास थे, लेकिन उसके बाद शिमला में क्या हुआ? दुनियाभर से जो दबाव भारत पर पड़ा उसको तब की सरकार झेल नहीं पाई. 90 हज़ार सैनिक भी वापस कर दिए और सारी ज़मीन भी.

मैं युवाओं के सपनों के लिए अपने सपनों की आहूति देने के लिए तैयार हूं : PM मोदी ने बाड़मेर में कहा

पीएम ने कहा कि वो सुनहरा मौका था, जम्मू कश्मीर की समस्या को हल करने का, घुसपैठ की समस्या को हल करने का, लेकिन कांग्रेस ने मौका गंवा दिया. परिणाम पूरा भारत आज तक भुगत रहा है. उन्होंने कहा, आज की स्थिति देखिए साथियों, भारत ने बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर किया. पाकिस्तान पूरी दुनिया में रो रहा है. पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है. ये होती है दमदार सरकार.

फर्जी दोस्ती टूटेगी, बुआ और बबुआ 23 मई को अपनी दुश्मनी का 'पार्ट टू' शुरू करेंगे : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान जिस तरह पूरी मजबूती से हमेशा इस चौकीदार के साथ खड़ा रहा है, वो एक बड़ी वजह है, कि मैं देशहित में बड़े और कड़े फैसले ले पाया. वो काम कर पाया, जिसका इंतजार आपको, देश के लोगों को बरसों से था. वो फैसले ले पाया, जो कांग्रेस की सरकारों ने दशकों से लटका कर रखे हुए थे. किसानों को लागत का डेढ़ गुणा MSP देने की बरसों पुरानी मांग को पूरा करने का काम आपके इस चौकीदार ने ही किया. GST पर दशकों से कांग्रेस माथापच्ची कर रही थी, उसको भी चौकीदार की सरकार ने लागू किया.

सिद्धू ने पीएम मोदी को बताया 'देश विरोधी', कहा - चौकीदार अमीरों के घर के बाहर खड़ा रहा और...

पीएम मोदी ने कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार पर प्रहार के लिए नोटबंदी और बेनामी संपत्ति कानून लागू करने जैसे कड़े फैसले भी आपके इस चौकीदार ने ही लिए. बाड़मेर की रिफाइनरी को कांग्रेस ने लटकाकर, उलझाकर रखा था. इस क्षेत्र का भाग्य बदलने वाली इस रिफाइनरी के लिए इस चौकीदार की सरकार ने काम शुरू करवाया. सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को 10% आरक्षण की मांग दशकों से चल रही थी. समाज को बांटने में लगी कांग्रेस ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया, जबकि बिना किसी शोर-शराबे के, बिना किसी का हक छीने, चौकीदार की सरकार ने ये फैसला भी लागू करवाया.

पीएम नरेंद्र मोदी की फिल्म के बाद अब वेब सीरीज पर गिरी चुनाव आयोग की गाज, बोले- जल्दी इसे हटाओ

उन्होंने कहा कि मां भारती में आस्था रखने वाली संतानों के लिए नागरिकता संशोधन कानून पास करवाने का प्रयास भी आपके इस चौकीदार ने किया. देश के लिए मर-मिटने वाले वीर बेटे-बेटियों के लिए हम जितना करें, वो कम ही है, लेकिन कांग्रेस और उसके साथियों के लिए सेना के वीर जवानों के लिए सोच कुछ और है. कांग्रेस जिसे समर्थन देकर कर्नाटक में सरकार चलवा रही है, जिसे कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बनाया है, उन्होंने सैनिकों के बारे में क्या कहा है? कांग्रेस के साथी मुख्यमंत्री ने कहा है कि सेना में तो वो युवा भर्ती होते हैं, जो भूखे होते हैं, जिन्हें 2 वक्त का खाना कहीं नहीं मिलता. कांग्रेस ने 2009 में वादा किया था कि सेना के आधुनिकीकरण के लिए हथियार, लड़ाकू विमान, समंदर पर चलने वाले जहाज, समंदर से आसमान तक का सुरक्षा घेरा मज़बूत करेंगे, लेकिन हुआ क्या? दशकों से चला आ रहा राफेल विमान का सौदा, ठप हो गया. कांग्रेस मलाई खाने की कोशिश करती ही रह गई.

फराह खान को आया गुस्सा, बोलीं- मैंने पीएम नरेंद्र मोदी को कभी 'चोर' या 'चौकीदार' नहीं कहा लेकिन अब...

उन्होंने कहा कि इस दौरान पुराने पड़े मिग विमान गिरते गए, हमारे बहादुर पायलटों की जानें जाती रहीं, वायुसेना की ताकत घटती रही. स्थिति ये थी कि सेना के पास आधुनिक तोप नहीं थी, पर्याप्त गोला बारूद नहीं था, बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं थी, पर्याप्त नाइट विजन डिवाइस नहीं थे, आधुनिक राइफलें तक नहीं थीं. पिछली सरकार में लाखों करोड़ के दूसरे घोटालों के साथ कांग्रेस ने एक और घोटाला किया- हेलिकॉप्टर घोटाला. मिशेल मामा के साथ मिलकर, कांग्रेस ने ईमानदार करदाताओं की कमाई लूट ली.

कन्हैया का गिरिराज सिंह पर हमला- वीजा मंत्री के बारे में यही कहना ठीक होगा, 'नाच न जाने पाकिस्तान टेढ़ा'

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने दशकों बाद सेना को आधुनिक तोप दी. हमने कांग्रेस के सारे दलालों को दूर भगाते हुए राफेल लड़ाकू विमान के लिए सीधे फ्रांस सरकार से सौदा किया. ये जहाज कुछ महीनों में ही भारत के आसमान में होगा. जिस तेजस विमान को कांग्रेस ने बेसहारा छोड़ दिया था, उसे बनाने की प्रक्रिया को हमने नए सिरे से तेज़ किया. अब दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल्स का निर्माण भारत में ही हो रहा है. जिस बुलेट प्रूफ जैकेट के लिए कांग्रेस ने बरसों तक हमारे सैनिकों को तरसाया था, वो बुलेट प्रूफ जैकेट अब भारत में ही बनाकर सैनिकों को दी जा रही है. इतना ही नहीं हमारी सरकार के दौरान ही भारत दुनिया की उन शक्तियों में शामिल हुआ जिनके पास जल, थल, नभ, तीनों जगहों से न्यूक्लियर हमला करने की क्षमता है. हाल में, तो एक बहुत बड़ा काम किया गया है. अंतरिक्ष में भी हमारे संसाधनों को बचाने की क्षमता हमने हासिल की है.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि 2022 में जब देश आज़ादी के 75 वर्ष मनाएगा, तब तक हम विकास के 75 सिद्धियों की तरफ कदम बढाएंगे. 2022 तक किसानों को अपनी आय दोगुनी करने के लिए सक्षम करेंगे. 2022 तक हर गरीब-बेघर के पास अपना पक्का घर होगा. 2022 तक कोई भी अंधेरे में नहीं रहेगा. 2022 तक हर परिवार के पास गैस का कनेक्शन होगा.

VIDEO: पीएम मोदी बोले- आतंकियों को घुसकर मारेंगे, यह नए भारत की नीति है



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement