Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पीएम मोदी बोले- पहले बम धमाके होते थे तो सरकार पाकिस्तान के नाम पर रोती थी, लेकिन अब...

मोदी ने कहा, ‘तब कांग्रेस-राकांपा सरकार ने क्या किया? वे सिर्फ श्रद्धांजलि सभाएं करते रहते थे, शोक व्यक्त करते थे. उनकी सरकार दुनिया भर में पाकिस्तान के नाम पर रोती रहती थी कि पाकिस्तान ऐसा करता है, पाकिस्तान वैसा करता है’.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी बोले- पहले बम धमाके होते थे तो सरकार पाकिस्तान के नाम पर रोती थी, लेकिन अब...

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में आतंकवाद को नियंत्रित कर लिया गया है

पिपलगांव/नंदुरबार :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों को लेकर संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने आतंकवादी हमलों का जवाब देने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकारों की कथित ‘डरपोक' नीति के विपरीत साहसिक कदम उठाए. पीएम मोदी ने श्रीलंका में हुए आतंकवादी हमलों के एक दिन बाद महाराष्ट्र के नासिक में यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार के साहसिक रवैये के कारण ही भारत में आतंकवाद को नियंत्रित कर लिया गया है और वह जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों तक ही सीमित रह गया है. उल्लेखनीय है कि श्रीलंका में गिरजाघरों और लग्जरी होटलों में हुए सिलसिलेवार हमलों में 290 लोगों की मौत हो गई है. राफेल सौदे को हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएलए) के पास नहीं जाने देने के मुद्दे पर कांग्रेस के निशाने पर आए मोदी ने विपक्षी दल पर इस सरकारी कंपनी को खत्म करने का आरोप लगाया. एचएएल की एक इकाई नासिक में है.

पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले निलंबित अधिकारी को कर्नाटक वापस भेजा गया


प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने ‘मेक इन इंडिया' कार्यक्रम के तहत रक्षा उत्पादन बढ़ाया है. भाजपा-शिवसेना गठबंधन के नासिक, डिंडोरी और धुले लोकसभा क्षेत्रों से उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करते हुए मोदी ने कहा कि श्रीलंका में ईस्टर के पवित्र अवसर पर ऐसे समय में विस्फोट हुए जब लोग शांति का संदेश दे रहे थे. उन्होंने कहा, ‘2014 से भारत में क्या हालात थे? आए दिन देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे. कभी मुंबई, कभी पुणे, कभी हैदराबाद, कभी काशी, कभी अयोध्या, कभी जम्मू में बम विस्फोट होते थे'. मोदी ने कहा, ‘तब कांग्रेस-राकांपा सरकार ने क्या किया? वे सिर्फ श्रद्धांजलि सभाएं करते रहते थे, शोक व्यक्त करते थे. उनकी सरकार दुनिया भर में पाकिस्तान के नाम पर रोती रहती थी कि पाकिस्तान ऐसा करता है, पाकिस्तान वैसा करता है'.

हर आतंकी को पता है कि अगर देश में बम धमाका हुआ, तो मोदी उन्हें पाताल तक खोज कर सजा देगा : पीएम 

पीएम ने कहा, ‘लेकिन आपके चौकीदार ने क्या किया? आपके चौकीदार ने कांग्रेस-राकांपा सरकार की इस डरपोक रीति नीति को बदला. उन्होंने 2016 सर्जिकल हमले और इस वर्ष फरवरी में बालाकोट हवाई हमले का स्पष्ट रूप से जिक्र करते हुए कहा कि सुरक्षा बल आतंकवाद की ‘‘फैक्ट्री में घुसे और सब कुछ बिना किसी भेदभाव के सफाचट कर दिया'. मोदी ने कहा कि हर आतंकवादी जानता है ‘मोदी उन्हें पाताल में भी खोज निकालेगा'. पीएम मोदी ने विपक्ष के किसी नेता का नाम लिए बगैर कहा कि जैसे ही वह वंशवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा की बात करते हैं, तो ‘कुछ' लोगों को करंट लगने लगता है. उन्होंने कहा कि देशभर में लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में भाजपा को मिली प्रतिक्रिया को देखकर विपक्ष बेचैन हो गया है. 

क्या पीएम मोदी पश्चिम बंगाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? जानें अमित शाह ने क्या दिया जवाब

वहीं, पीएम मोदी ने नंदुरबार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि विपक्षी दल अफवाह फैला रहे हैं कि अगर वह (मोदी) सत्ता में लौटे तो आरक्षण में बदलाव होगा. उन्होंने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि आरक्षण की मात्रा में छेड़छाड़ नहीं हो. कहा, ‘जब तक मोदी यहां है, डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा हमें दिए गए आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता'. पीएम मोदी ने उत्तरी महाराष्ट्र में जनजाति बहुल निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार सुनिश्चित करेगी उन्हें उनकी जमीन से बेदखल नहीं किया जाए.  मोदी ने कहा कि उत्तरी महाराष्ट्र में गन्ने की पैदावार होती है जिसका इस्तेमाल एथेनॉल के उत्पादन में हो सकता है। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन कांग्रेस-राकांपा नेताओं ने कभी ऐसा होने नहीं दिया. मोदी ने आरोप लगाया, ‘ये नेता तेल आयात में घूस पाते थे. एथेनॉल मिलाने के बाद अगर तेल आयात घटेगा तो उन्हें अपनी आमदनी घटने का डर है'. 

टिप्पणियां

 पाकिस्तान के 'परमाणु बटन' को लेकर PM मोदी ने ली चुटकी- हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखे हैं? 

VIDEO: पीएम मोदी बोले- आतंकियों को घुसकर मारेंगे, यह नए भारत की नीति है



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कैसे तेजस्वी और नीतीश की मुलाक़ात के आधे घंटे के अंदर NPR के ख़िलाफ़ प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया

Advertisement