NDTV Khabar

प्रशांत भूषण का दावा-लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी खर्च करेगी 90 हजार करोड़ रुपये

सर्वोच्च न्यायालय के चर्चित वकील और भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज उठाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने शनिवार को यहां कहा कि आम चुनाव-2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 90,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रशांत भूषण का दावा-लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी खर्च करेगी 90 हजार करोड़ रुपये

सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

सर्वोच्च न्यायालय के चर्चित वकील और भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज उठाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने शनिवार को यहां कहा कि आम चुनाव-2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 90,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी. प्रशांत भूषण ने कहा, "अनुमान है कि लोकसभा चुनाव-2019 में एक लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसका 90 फीसदी हिस्सा भाजपा खर्च करेगी."प्रशांत भूषण यहां सामाजिक-राजनीतिक संगठन स्वराज अभियान द्वारा जारी घोषणा-पत्र 'रिक्लेमिंग द रिपब्लिक' पर एक व्याख्यान दे रहे थे.

यह भी पढ़ें- SC ने वकील प्रशांत भूषण को अवमानना का नोटिस जारी किया, नागेश्वर राव की नियुक्ति पर दिया था बयान

उन्होंने अफसोस जताया कि लोकतंत्र और चुनाव धन का बंधक बन गया है. उन्होंने कहा कि पूरी चुनाव प्रणाली धन पर आश्रित हो गई है और राजनीतिक दलों के खर्च की कोई सीमा नहीं है. भूषण ने कहा, "चुनाव की फंडिंग में पारदर्शिता लाने के लिए प्रबल चुनाव सुधार की सख्त जरूरत है. दुनिया के किसी भी देश में चुनावी बांड जैसा अपारदर्शी उपकरण नहीं है, लेकिन भारत में हमारे पास है, जहां कॉरपोरेट और विदेशी कंपनियां गुप्त लेकिन कानूनी तरीके से किसी पार्टी को पैसे भेज सकती हैं."


टिप्पणियां

वीडियो- आलोक वर्मा को डायरेक्ट पद से नहीं हटा सकती सरकारः प्रशांत भूषण 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement