NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार की लालटेन युग खत्म करने पर जमकर की तारीफ

जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक दूसरे के विरोध में थे, तब बिजली को मुद्दा बनाकर खूब राजनीति होती थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार की लालटेन युग खत्म करने पर जमकर की तारीफ

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक दूसरे के विरोध में थे, तब बिजली को मुद्दा बनाकर खूब राजनीति होती थी. बल्कि बिहार विधानसभा का पूरा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हर सभा में लोगों से यही पूछते थे बिजली आयी बिजली आयी. लेकिन लोकसभा चुनाव के प्रचार में वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपने सहयोगी और उनकी हर सभा में मंच पर मौजूद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हर घर बिजली योजना की तारीफ करने से नहीं चूकते. गुरुवार को भी बिहार के दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं नीतीश जी को बधाई देता हूं कि उन्होंने लालटेन को सदा सदा के लिए विदा कर दिया.

अश्लील वीडियो अपलोड नहीं किए जाने के शर्त पर मद्रास हाईकोर्ट ने हटाया 'टिक टॉक' से बैन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान गुरुवार को दरभंगा में कांग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि अगर आप 2004 के उनके मैनिफेस्टो को देखेंगे तो उन्होंने अगले पांच सालों में यानी कि 2009 तक हर घर बिजली पहुंचाने का वादा किया था, लेकिन आप लोग बताइए क्या ये वादा पूरा हुआ? तो अगर ये वादा पूरा नहीं हुआ, अगर हर घर बिजली नहीं पहुंची, तो आप लोगों के साथ धोखा किया गया. लेकिन मैंने सत्ता संभालने के साथ 1 दिन में 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा था और उस वादा को पूरा किया है.

BJP प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने की जनता से अपील- मेरे पैरों में घुंघरू बंधा दे तो फिर मेरी चाल देख ले

इसी संदर्भ में उन्होंने बिहार में विद्युतीकरण को लेकर काम की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में जैसा काम हुआ है पहाड़ों में और जम्मू कश्मीर के सुदूर इलाकों में उसी को अपनाते हुए बिजली पहुंचाने का काम किया. दरअसल बिहार में हर घर बिजली पहुंचाने की योजना न केवल अपने समय से पहले पूरी हुई बल्कि केंद्र सरकार ने भी इसके मॉडल को अपने सौभाग्य योजना में समाहित किया और इस बार तो नीतीश कुमार अपनी हर सभा में हर घर बिजली को ही मुख्य मुद्दा बनाते हैं और कहते हैं कि जब हर घर में बिजली पहुंच गई है तो लालटेन की क्या जरूरत है. दरअसल लालटेन राज्य के विपक्षी दल राजद का चुनाव चिन्ह भी है.

टिप्पणियां

Video: पीएम मोदी वाराणसी में आज करेंगे बड़ा रोड शो



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement