NDTV Khabar

केरल के वायनाड से राहुल गांधी के नामांकन के बाद बहन प्रियंका ने किया यह इमोशनल Tweet...

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Tweet) ने ट्वीट कर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जमकर तारीफ की. राहुल गांधी के वायनाड से नामांकन के बाद प्रियंका (Priyanka Gandhi ) ने ट्वीट कर कही यह बात...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के वायनाड से राहुल गांधी के नामांकन के बाद बहन प्रियंका ने किया यह इमोशनल Tweet...

भाई राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी.

खास बातें

  1. प्रियंका गांधी ने की भाई राहुल गांधी की तारीफ
  2. राहुल के वायनाड से नामांकन के बाद किया ट्वीट
  3. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, मेरा भाई, मेरा सच्चा दोस्त
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस बार यूपी की अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट (Wayanad Seat) से भी चुनाव लड़ रहे हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वायनाड जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन भरा. इस दौरान पार्टी महासचिव और बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी उनके साथ मौजूद रहीं. 2019 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) बहुत महत्वपूर्ण है, ऐसे में राहुल गांधी किसी भी तरह का खतरा मोल नहीं लेना चाहते. राहुल के नामांकन के ठीक बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Tweet) ने ट्वीट कर राहुल गांधी की जमकर तारीफ की.


प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, मेरा भाई, मेरा सच्चा दोस्त और अब तक जितने लोगों को मैं जानती हूं, उनमें सबसे साहसी इंसान. वायनाड आप उनका ख़याल रखना, वो आपको निराश नहीं करेंगे. इससे पहले राहुल गांधी ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि कि वायनाड इसलिए आए ताकि लोगों को ये संदेश दे सकें कि पूरा भारत एक है...यही नहीं राहुल ने यह भी कहा कि वह अपने चुनाव प्रचार में सीपीएम के खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे भले ही वो मेरे खिलाफ़ कुछ बोले, लेकिन मैं उनके हमलों का मुस्कुरा कर जवाब दूंगा. इस दौरान राहुल गांधी ने रोड शो भी किया.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज करेंगे केरल की वायनाड सीट से नामांकन, जानिए 10 बड़ी बातें

वायनाड की धार्मिक आबादी की बात करें तो यह सीट भी हिंदू बहल ही है. यहां 49.48 प्रतिशत हिंदू हैं, वहीं 28 प्रतिशत के करीब मुस्लिम, जबकि 21 प्रतिशत ईसाई हैं. राहुल गांधी का इस सीट पर लेफ्ट उम्मीदवार से मुख्य मुकाबला बताया जाता है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के केरल की वायनाड सीट (Wayanad Seat) से भी चुनाव लड़ने पर उन पर विरोधी दलों ने निशाना भी साधना शुरू किया है. वामदलों ने कहा कि वे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सिखाएंगे कि 'जमीन पर चुनाव कैसे लड़ा जाता है.' हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि राज्य में उसके अध्यक्ष की जीत को कुछ भी प्रभावित नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें-वामदलों की ललकार: 'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सिखाएंगे कि जमीन पर चुनाव कैसे लड़ा जाता है'

टिप्पणियां

राहुल गांधी के वायनाड सीट से नामांकन पत्र भरने को लेकर भाकपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'हम यह चुनाव जीतने के लिए लड़ेंगे.' केरल में वामपंथी दलों के गठबंधन वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने वायनाड संसदीय क्षेत्र से भाकपा के पीपी सुनीर को उतारा है. इस क्षेत्र में सात विधानसभा सीटें आती हैं, जिसमें से वायनाड और मलपुरम जिलों की तीन-तीन और कोझीकोड जिले की एक सीट शामिल है.वामदलों का मानना है कि क्षेत्र की जनता गांधी जैसे व्यक्ति को नहीं चुनेगी, क्योंकि वह राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनके मुद्दों पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे.

VIDEO: राहुल गांधी ने वायनाड सीट से दाखिल किया नामांकन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement