NDTV Khabar

कांग्रेस ने बंद किए आम आदमी पार्टी के लिए दरवाजे, राहुल बोले- दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

दिल्ली में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) का गठबंधन (Congress-AAP Alliance) नहीं होगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने बंद किए आम आदमी पार्टी के लिए दरवाजे, राहुल बोले- दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्ली में कांग्रेस-आप का नहीं होगा गठबंधन
  2. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया ऐलान
  3. 'आप' नेताओं के आग्रह के बाद राहुल ने कही यह बात
नई दिल्ली:

दिल्ली में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) का गठबंधन (Congress-AAP Alliance) नहीं होगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. पिछले हफ्ते यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित (Shiela Dikshit) ने कहा था कि कांग्रेस का दिल्ली में 'अभी तक कोई गठबंधन नहीं है.' AAP नेताओं द्वारा पुनर्विचार के लिए राहुल गांधी से आग्रह करने के बाद यह टिप्पणी आई है.

यह भी पढ़ें: शीला दीक्षित और सोनिया गांधी की मुलाकात के बाद, कांग्रेस और आप के गठबंधन की अटकलें फिर तेज

कुछ दिन पहले राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद शीला दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया था. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस के 15 साल के शासन को समाप्त किया था. बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ गठजोड़ के लिए विपक्षी दलों का कांग्रेस पर दबाव है. आम आदमी पार्टी भी गठबंधन के लिए उत्सुक रही है. 


यह भी पढ़ें: गठबंधन नहीं होने से नाराज केजरीवाल, कहा- अहंकारी हो गई है कांग्रेस, जमानत तक गवां बैठेंगे उम्मीदवार

इससे पहले दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी दिल्ली की सभीसीटें जीतेगी. 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' सम्मेलन में शीला ने कहा, ''बहुत जल्द दिल्ली में लोकसभा चुनाव होने जा रहा है और आशा करती हूं कि हम सातों सीटें जीतेंगे.' उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा, 'हम आपको इस देश का नेता देखना चाहते हैं. अगर हमें अच्छा और बढ़ता हुआ हिंदुस्तान चाहिए तो यह सिर्फ राहुल गांधी के नेतृत्व से ही संभव है.'

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: इस कारण दिल्ली में नहीं हुआ 'आप'-कांग्रेस का गठबंधन, राहुल गांधी ने बताई वजह

पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में 'लोकतंत्र की हत्या' करने वाले लोगों के खिलाफ लड़ाई है और हम इस लड़ाई को जीतेंगे. कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने मंच से राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होना चाहिए. गौरतलब है कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होगा और 23 मई को नतीजे आएंगे. 

टिप्पणियां

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गठबंधन से इनकार करने को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. केजरीवाल ने कहा कि ऐसे वक्त में, जब सारा मुल्क मोदी-शाह की जोड़ी को हराना चाहता है, कांग्रेस BJP-विरोधी वोटों को बांटकर BJP की मदद कर रही है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अफवाह है कि कांग्रेस का BJP से कोई समझौता है, जनता इस अपवित्र गठबंधन को हराएगी. उधर, अरविंद केजरीवाल के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता गोपाल राय ने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस BJP की मदद करने के लिए कटिबद्ध दिख रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में नहीं, पूरे देश में BJP को जिताने के लिए कटिबद्ध दिख रही है.

VIDEO: AAP-कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा- शीला दीक्षित​



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement