AAP के साथ गठबंधन पर बोले राहुल गांधी- हम सकारात्मक गठबंधन के लिए तैयार हैं, रास्ते खुले हैं

गठबंधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बात करके इसके बारे में बताएंगे

AAP के साथ गठबंधन पर बोले राहुल गांधी- हम सकारात्मक गठबंधन के लिए तैयार हैं, रास्ते खुले हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए मंगलवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया है. घोषणा पत्र जारी करने बाद राहुल गांधी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन (Congress AAP Alliance) के सवाल पर कहा कि हम हर तरह के सकारात्मक गठबंधन के लिए तैयार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन के लिए रास्ते खुले हुए हैं. गठबंधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता संजय सिंह ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बात करके इसके बारे में बताएंगे

सिंह ने कहा, 'अभी उनकी तरफ (राहुल गांधी) से बयान आया है. इसके बाद हमारी पार्टी का जो राष्ट्रीय नेतृत्व है. वह आपस में बैठकर विचार विमर्श करके हम क्या तय करते हैं उसकी जानकारी आपको देंगे. हमारी अभी तक कोई औपचारिक बातचीत शुरू नहीं हुई है लेकिन अगर राहुल गांधी जी ने मीडिया में कोई बात कही है. कोई बयान दिया है तो उस पर पार्टी में हम लोग तय करेंगे कि क्या करना है. अरविंद केजरीवाल जी के साथ बैठक करके ही तय किया जाएगा.

'सब हिन्दू हैं...' क्या राहुल गांधी ने यह बयान देकर लोकसभा चुनाव का एजेंडा तय कर दिया है?

बता दें, दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर काफी समय से ऊहापोह की स्थिति कायम है. कभी हां, कभी ना के बीच मंगलवार को फिर AAP-कांग्रेस गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर अहम बैठक थी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक बुलाई थी. राहुल के घर पर 10.30 बजे हुई इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको भी मौजूद थे. क्योंकि इन्हें खुद राहुल गांधी ने बैठक में बुलाया था. बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर पेच फंसा है, जिसे सुलझाने की काफी दिनों से कोशिश की जा रही है. हालांकि, राहुल गांधी के घर बैठक खत्म हो चुका है और अब सबको फैसले का इंतजार है.

कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (Congress-AAP Alliance) के बीच गठबंधन की कवायद अब भी चल रही है. सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस ने गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) को आख़िरी फ़ॉर्मूला दिया है. नए फ़ॉर्मूले के मुताबिक़ कांग्रेस (Congress) ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी को  3 सीटें देने की बात कही है. साथ ही हरियाणा में आम आदमी पार्टी को 1 सीट और पंजाब में कोई सीट नहीं देने का ऑफ़र रखा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Congress Manifesto : कांग्रेस का 'जन आवाज घोषणापत्र' जारी कर राहुल गांधी ने दिया नारा- गरीबी पर वार, 72 हजार

Video: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस का घोषणापत्र जारी