NDTV Khabar

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे : पी. चिदंबरम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे : पी. चिदंबरम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर पी चिदंबरम का बड़ा बयान.

खास बातें

  1. चिदंबरम बोले- राहुल गांधी नहीं होंगे पीएम पद के उम्मीदवार
  2. विपक्षी गठबंधन के जीतने पर PM का फैसला उसके घटक करेंगे
  3. पूर्व वित्त मंत्री बोले- कांग्रेस का ध्यान BJP सरकार को गिराना है
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी 'आधिकारिक' रूप से यह नहीं कहा कि विपक्षी गठबंधन अगर अगली सरकार बनाता है तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : क्या राहुल गांधी खुद को अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं, यह मिला जवाब...

चिदंबरम ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस का ध्यान भाजपा की सरकार को गिराना और 'प्रगतिशील' विकल्प को लाना है. चिदंबरम ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्षी गठबंधन के जीतने पर प्रधानमंत्री कौन होगा, इसका फैसला उसके घटक करेंगे. उन्होंने 'न्यूज 18 तमिल' टीवी चैनल को बताया, 'कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक तौर पर नहीं कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर स्थापित किया जाए. जब एक या दो लोग इस बारे में बोलते हैं तो एआईसीसी नेतृत्व उनसे इन मुद्दों पर चर्चा नहीं करने को कहता है.'

यह भी पढ़ें : NDTV से बोले लालू यादव, सारे नेता बैठेंगे और पांच मिनट में तय हो जाएगा अगला प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री पद हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं है.' पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस का मुख्य ध्यान भाजपा सरकार को हटाना और उसकी जगह प्रगतिशील विकल्प देना है. उन्होंने कहा, 'हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो इंसानी स्वतंत्रता न छीने, ऐसी सरकार जो नागरिकों को न धमकाए, ऐसी सरकार जो व्यापारियों और उद्यमियों पर कर आतंकवाद न थोपे.' महिलाओं और बच्चों की स्वतंत्रता ऐसी सरकार का प्रमुख चरित्र होना चाहिए, जो यह सुनिश्चित करे कि किसानों की आजीविका न छीनी जाए.

टिप्पणियां
VIDEO : पार्टी कहे तो पीएम उम्मीदवार बनने को तैयार: राहुल गांधी

उन्होंने कहा, 'यह हमारी मंशा है. कांग्रेस पार्टी ने यह कभी नहीं कहा कि प्रधानमंत्री पार्टी से हो. राहुल गांधी ने कभी ऐसा नहीं कहा. एक गठबंधन आकार लेना चाहिए, उसे जीतना चाहिए और गठबंधन के घटक तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन होगा.'

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement