NDTV Khabar

Lok Sabha Election 2019: अमेठी के अलावा राहुल गांधी दक्षिण भारत की एक सीट पर भी आजमाएंगे किस्‍मत

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. उत्तर प्रदेश की अपनी परंपरागत सीट अमेठी से तो राहुल चुनाव मैदान में उतर ही रहे हैं, इसके साथ ही वह दक्षिण भारत की किसी सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election 2019: अमेठी के अलावा राहुल गांधी दक्षिण भारत की एक सीट पर भी आजमाएंगे किस्‍मत

राहुल गांधी दक्षिण भारत की किस सीट से लड़ेंगे यह तय नहीं है

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. उत्तर प्रदेश की अपनी परंपरागत सीट अमेठी से तो राहुल चुनाव मैदान में उतर ही रहे हैं, इसके साथ ही वह दक्षिण भारत की किसी सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि दक्षिण की किस सीट से वो चुनाव लड़ेंगे यह अभी तय नहीं है. पहले कहा जा रहा था कि राहुल केरल की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं हालांकि बाद में इसका खंडन भी किया गया था. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को केरल से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करना पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा था. सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने न तो इस विकल्प के बारे में कुछ सोचा है और न ही कोई चर्चा की. बताया जा रहा है कि वायनाड सीट (Wayanad Seat) को लेकर कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं, रमेश चेन्नीथला और पूर्व सीएम ओमान चांडी के बीच मतभेद था और यह तय नहीं हो पा रहा था कि इस सीट से किसको मैदान में उतारा जाए. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी को इस सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया.

गौरतलब है कि केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु की कांग्रेस इकाइयों की ओर से राहुल गांधी से चुनाव लड़ने के आग्रह को लेकर पार्टी ने शनिवार को कहा था कि इस संदर्भ में विचार किया जा रहा है और इस पर निर्णय किया जाएगा.


टिप्पणियां

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा था, ''हम धन्यवाद करते हैं उनके स्नेह, आशीर्वाद और प्यार के लिए कि उन्होंने ये कहा कि राहुल गांधी जी उनके यहां से चुनाव लड़ें. परंतु इस पर अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है.'' उन्होंने कहा था कि इस आग्रह पर जरूर विचार होगा और निर्णय भी लिया जाएगा. उन्होंने साथ ही यह भी कहा, ''राहुल गांधी ने एक से अधिक बार कहा है, अमेठी उनकी कर्मभूमि है और रहेगी.''

VIDEO: कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये : राहुल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement