रेलवे उड़ा रहा आचार संहिता की धज्जियां, यात्री ने मोदी की तस्वीर वाले टिकट पर टोका तो हुआ यह

रेलवे की टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीर होने के बाद मचे बवाल के बीच निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद रेल मंत्रालय ने टिकट वापस ले लिया था. मगर उत्तर प्रदेश में रेलवे की टिकट पर फिर से पीएम मोदी की तस्वीर नजर आई है

रेलवे उड़ा रहा आचार संहिता की धज्जियां, यात्री ने मोदी की तस्वीर वाले टिकट पर टोका तो हुआ यह

रेलवे के टिकट पर पीएम मोदी और उनकी योजना की तस्वीर

नई दिल्ली:

रेलवे की टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीर होने के बाद मचे बवाल के बीच निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद रेल मंत्रालय ने टिकट वापस ले लिया था. मगर उत्तर प्रदेश में रेलवे की टिकट पर फिर से पीएम मोदी की तस्वीर नजर आई है. लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले रेलवे ने भले ही पीएम मोदी की तस्वीर वाले सभी टिकट वापस लेने की बात कही हो, मगर पीएम मोदी की तस्वीर और सरकार की योजना की डिटेल वाले टिकट अब भी उत्तर प्रदेश के बाराबंकी शहर के रेलवे स्टेशन पर मिल रहे हैं. बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रेलवे आचार संहिता की धज्जियां उड़ाता नजर आ रहा है.

रेलवे टिकट के बाद अब प्लेन के बोर्डिंग पास पर लगी पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो, एयर इंडिया ने दी सफाई

ताजा मामला लखनऊ से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बारांबकी शहर की है, जहां एक शख्स ने रविवार को शहर के रेलवे स्टेशन पर एक टिकट खरीदा, जिस पर पीएम मोदी की तस्वीर और सरकारी योजना के विवरण मौजूद थे. टिकट के एक भाग पर प्रधानमंत्री आवास योजना का विवरण था तो दूसरे भाग पर पीएम मोदी की तस्वीर मौजूद थी. 

टिकट खरीदने वाले शख्स मोहम्मद शब्बार रिजवी ने एनडीटीवी से कहा कि 'उन्होंने बाराबंकी से वाराणसी जाने के लिए गंगा-सतलज एक्सप्रेस की टिकट ली. जब उन्होंने टिकट को देखा तो उन्हें इस पर पीएम मोदी की तस्वीर मौजूद दिखी. मुझे पता है कि अभी सभी जगह आचार संहिता लागू है और इस लिहाज से यह सही नहीं है. मैंने सुपरवाइजर से इसकी शिकायत करने की कोशिश की, मगर मुझे डांट कर भगा दिया गया. फिर मैंने मीडिया के कुछ लोगों को बुलाया, जिन्हें मैं जानता था.'

मोदी सरकार के दो मंत्रालयों को चुनाव आयोग का नोटिस, यहां बनी पीएम मोदी की तस्वीर वजह

मोहम्मद शब्बार रिजवी का दावा है कि अन्य लोगों को भी इसी तरह के टिकट जारी किए गए और उन लोगों ने भी इसका विरोध किया. बुकिंग ऑफिस पर मौजूद एक सुपरवाइजर ने मीडिया से कहा कि पीएम मोदी की तस्वीर वाली रोल प्रिटिंग मशीन में गलती से डाल दिया गया. 

गौरतलब है कि 20 मार्च को रेलवे ने प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाली टिकटें वापस ली थीं. तृणमूल कांग्रेस ने इनके बारे में निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी. रेलवे ने भी यही कहा था कि ये तीसरे पक्ष के विज्ञापन हैं और एक साल पहले छपे टिकटों के पैकेट से बचे हुए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पीएम की तस्वीर वाले टिकट पर EC की नोटिस