लखनऊ से अपने खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबरों पर राजनाथ सिंह ने कही यह बात

पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) के लखनऊ से खुद के खिलाफ चुनाव लड़ने की खबरों पर जब राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, 'हां किसी को तो चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है.

लखनऊ से अपने खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबरों पर राजनाथ सिंह ने कही यह बात

राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से भरा पर्चा.

खास बातें

  • लखनऊ से राजनाथ सिंह ने भरा पर्चा
  • उनके खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबर
  • सपा में आज ही शामिल हुईं हैं पूनम सिन्हा
नई दिल्ली:

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गईं हैं. पूनम सिन्हा लखनऊ से राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. लखनऊ से खुद के खिलाफ पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) के चुनाव लड़ने की खबरों पर जब राजनाथ सिंह (Rajnath Singh News) के सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'हां किसी को तो चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है. हम पूरी गरिमा के साथ चुनाव लड़ेंगे, तहज़ीब जो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है, उसको भी हम कायम रखेंगे. उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रत्याशी हूं. मुझे कुछ ज्यादा बोलने की कोई जरूरत नहीं  हैं. आप सही सभी से परिचित हूं और आगे भी आप सब की शुभकामनाएं रहेंगी. एक बार फिर मैं आप सब का प्रतिनिधित्व करूंगा. बता दें कि राजनाथ सिंह ने आज ही लखनऊ सीट से अपना पर्चा भरा है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर बताया था कि पूनम सिन्हा डिंपल यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गईं हैं. लखनऊ सीट पर मतदान छह मई को होगा. लखनऊ से सपा प्रत्याशी बनाये जाने के बारे में जब सवाल किया गया तो पूनम ने सीधा जवाब ना देते हुए कहा कि वह इस बारे में कल बताएंगी. यह पूछे जाने पर कि वह राजनाथ के खिलाफ चुनाव लडेंगी, पूनम ने कहा, ''कोई बात नहीं, अच्छी तरह से लड़ेंगे.'' 

उधर, सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि पूनम सिन्हा जी (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) एसपी-बीएसपी-RLD गठबंधन से लखनऊ की प्रत्याशी होंगी. वे अपना नामांकन 18 अप्रैल को दाखिल करेंगी. हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि वे इस सीट से अपना प्रत्याशी न उतारें, ताकी हम इस सीट पर बीजेपी को मात दे सकें.

सपा के एक नेता ने कहा, 'लखनऊ में 3.5 लाख मुस्लिम वोटरों के अलावा, चार लाख कायस्थ मतदाता हैं और 1.3 लाख सिंधी मतदाता हैं. यह पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को बड़ी ताकत प्रदान करेगा.' पूनम सिन्हा सिंधी हैं और उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा कायस्थ हैं. राजनाथ सिंह ने 2014 में लखनऊ सीट से कुल 55.7 प्रतिशत मत हासिल किए थे. उधर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से पर्चा भर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से भरा पर्चा