राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमला और ‘चौकीदार’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस की निंदा की

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर 3 या 4 हताहत होते तो हम आंकड़े देते लेकिन जब संख्या बहुत ज्यादा है तो हम कैसे हताहतों की वास्तविक संख्या बता सकते हैं?

राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमला और ‘चौकीदार’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस की निंदा की

राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर किया हमला

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा नेता राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को कहा कि बालाकोट हवाई हमले में मारे गए आतंकवादियों की संख्या ज्यादा है. साथ ही, उन्होंने कांग्रेस पर भारतीय वायु सेना के आतंक रोधी अभियान को राजानीतिक रंग देने का आरोप लगाया. सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए ‘चौकीदार चोर है' जैसे शब्द का इस्तेमाल करना काफी नीचे गिरने जैसा है. गृहमंत्री ने कहा कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलेगा. उन्होंने कांग्रेस पर बालाकोट हवाई हमले को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्या हमारे जवानों को शवों की गिनती करने के लिए रूकना चाहिए था? बहादुर जवान शव नहीं गिनते हैं...आगे बढ़ते हैं. गिद्ध शवों की गिनती करते हैं?

पीएम मोदी VS प्रियंका गांधी : सबसे बड़े मुकाबले की तैयारी? वाराणसी में किसका पलड़ा भारी, 10 बड़ी बातें

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर 3 या 4 हताहत होते तो हम आंकड़े देते लेकिन जब संख्या बहुत ज्यादा है तो हम कैसे हताहतों की वास्तविक संख्या बता सकते हैं? उन्होंने पड़ोसी पालघर जिले में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चौकीदार चोर वाले बयान पर खेद व्यक्त किया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माना था कि सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था कि चौकीदार चोर है. सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने हलफनामा दाखिल कर खेद प्रकट किया था. साथ ही अपने बयान पर सफाई देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में उनके मुंंह से यह बयान निकल गया. राहुल गांधी ने माना था कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा नहीं कहा था कि 'चौकीदार चोर है'. राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अंडरटेकिंग दी है कि वो अपने भाषण या राजनीतिक बयानबाजी में कोर्ट के हवाले से कोई भी विचार, टिप्पणी या फाइंडिंग नहीं देंगे जब तक कि वो कोर्ट द्वारा रिकार्ड ना की गई हों. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की कल सुनवाई करेगा.

राहुल गांधी ने माना: सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था 'चौकीदार चोर है', अपने बयान पर जताया खेद

राफेल मामले में पीएम मोदी पर 'चौकीदार चोर' वाले बयान पर मीनाक्षी लेखी की याचिका पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया. राहुल गांधी ने जवाब में कहा था कि कोर्ट की अवमानना करना कभी उनका मकसद या मंशा नहीं रही. उन्होंने कहा था कि चुनाव प्रचार की उत्तेजना के दौरान राफेल रिव्यू मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया, उसी दौरान ये प्रतिक्रिया उनके मुंह से निकली थी. लेकिन विरोधियों ने उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर और गलत मंशा से प्रोजेक्ट किया है. 

सुपौल लोकसभा सीट : रंजीत रंजन की राह इस बार आसान नहीं, पति पप्पू यादव भी बने एक वजह

राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि उन्होंने मीडिया में ये बयान कि ‘सुप्रीम कोर्ट ने  सहमति व्यक्त की है कि पीएम मोदी ने राफेल सौदे में भ्रष्टाचार किया है' उन बयानों के खिलाफ था जिनमें उनके विरोधी 14 दिसंबर से कहते आए हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दी है. उन्होंने कहा कि "चौकीदार चोर है" का नारा लगातार उनके चुनावी अभियान का हिस्सा रहा है,

दरअसल, बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए 15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हम ये साफ करना चाहते हैं कि उत्तरदाता ने जो कुछ सुप्रीम कोर्ट के हवाले से कहा है वो गलत है. कोर्ट ने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की थी और कोर्ट के सामने ऐसी टिप्पणी का कोई अवसर भी नहीं था क्योंकि उस वक्त सिर्फ दस्तावेज की स्वीकार्यता पर फैसला लेना था. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को 22 अप्रैल तक जवाब देने को कहा था और 23 अप्रैल को सुनवाई की बात कही थी. 

चौकीदारों से PM मोदी: विपक्ष का 'चौकीदार चोर है' का नारा देश के लिए नुकसानदेह

राफेल मामले में बीजेपी सासंद मीनाक्षी लेखी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई कर रहा है. लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ पीएम मोदी पर टिप्पणी पर अवमानना की याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में पुनर्विचार याचिका की सुनवाई के दौरान केंद्र की प्रारंभिक आपत्ति खारिज करते हुए कहा था कि वो द हिंदू में छपे रक्षा दस्तावेज पर विचार करेगा. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के हवाले से ये बयान दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है. याचिका में कहा गया है कि कोर्ट ने आदेश में ऐसा कुछ नहीं है इसलिए ये कोर्ट की अवमानना है. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में कहा था, "मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं. पूरा देश कह रहा है कि चौकीदार चोर है (चौकीदार ने चोरी की है). यह जश्न का दिन है कि सुप्रीम कोर्ट ने न्याय की बात की है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: देहरादून : राहुल गांधी बोले- अनिल अंबानी कागज का भी जहाज नहीं बना पाएंगे