NDTV Khabar

यूपी की 3 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है रामदास अठावले की पार्टी

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) की पार्टी (RPI) उत्तर प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी की 3 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है रामदास अठावले की पार्टी
लखनऊ :

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) की पार्टी (RPI) उत्तर प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने बुधवार को यह इच्छा जताई. रामदास अठावले ने बताया कि झूलेलाल मैदान में बुधवार को प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक की गई. वह यहां अपनी राजनीतिक जमीन को वापस हासिल करने आए हैं, जिस पर बहुजन समाज पार्टी ने अतिक्रमण कर रखा है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बताई वजह, मोदी सरकार के खिलाफ क्यों एकजुट हो रहा विपक्ष?

उन्होंने दावा किया कि सपा-बसपा के गठबंधन के बावजूद अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. उत्तर प्रदेश के लोग जानते हैं कि सपा-बसपा कभी घोर प्रतिद्वंदी हुआ करते थे और अब मोदी को हराने के लिए वे एकजुट हो गए हैं. सभी लोग इस गठबंधन से खुश नहीं हैं.


महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने से नाराज रामदास अठावले ने की अब यह मांग...

अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है. इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी कहा है. अगर भाजपा उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं देती है तो वह कुछ सीटों पर निर्दलीय की हैसियत से चुनाव लड़ेंगे. बाकी सीटों पर वह भाजपा का सहयोग करेंगे. 

भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर महाराष्‍ट्र में एनडीए के सहयोगी रामदास आठवले ने कही यह बड़ी बात...

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच हुए गठबंधन में केंद्र की एनडीए सरकार में मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया (RPI) को जगह नहीं दी गई है. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन (BJP Shiv Sena Alliance) के बीच खुद को उपेक्षित किए जाने पर केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के नेता रामदास अठावले ने कहा कि हम NDA के साथ ही रहेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि NDA के साथ रहने के लिए हमारी कुछ मांगे हैं जिनमें RPI को मुंबई के भीतर और बाहर एक-एक सीट शिवसेना और BJP से दिए जाने की मांग शामिल है... हमें दो सीटें चाहिए.'

टिप्पणियां

VIDEO: लोकसभा चुनाव से पहले फिर हुआ बीजेपी-शिवसेना में गठबंधन

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement