NDTV Khabar

प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पीएम मोदी ने लिया आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से आशीर्वाद, शाह भी रहे साथ

Results 2019: पीएम मोदी और अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से उनके घर जाकर मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पीएम मोदी ने लिया आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से आशीर्वाद, शाह भी रहे साथ

पीएम मोदी और लाल कृष्ण आडवाणी

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने आडवाणी के घर जाकर लिया आशीर्वाद
  2. पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद
  3. मुरली मनोहर जोशी की पीएम ने की खुलकर तारीफ
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. इसी बीच पीएम मोदी (Narendra Modi) और अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) से उनके घर जाकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'बीजेपी की यह शानदार जीत इसलिए संभव हुई है क्योंकि आडवाणी जैसी महान शख्सियत ने दशकों तक पार्टी को खड़ा किया और लोगों को एक नया नरेटिव दिया.' पीएम ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की तारीफ करते हुए कहा, 'डॉ मुरली मनोहर जोशी स्कालर और बुद्धिमान हैं. भारतीय शिक्षा पद्धति में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उन्होंने बीजेपी और कई कार्यकर्ताओं को मजबूत बनाने के लिए काम किया. इन कार्यकर्ताओं में मैं भी शामिल हूं. उनसे सुबह मुलाकात की और उनका आशीर्वाद मांगा.' गौरतलब है कि देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की 'प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और 'नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.

ये भी पढ़ें: प्रशांत किशोर ने वाईएसआर कांग्रेस की धमाकेदार जीत के साथ की शानदार वापसी


चुनाव आयोग से मिल रहे नतीजों के मुताबिक बीजेपी अब तक 290 सीटें जीत चुकी है और 13 सीटों पर आगे चल रही है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल उसके सहयोगी लगभग 350 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दिख रहे है. एनडीए ने पिछले लोकसभा चुनाव में 336 सीटों पर विजय हासिल की थी.

जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद मोदी देश के तीसरे और पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री हैं जो लोकसभा में लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे. इसके साथ ही उन्होंने दूसरी बार इस धारणा को तोड़ दिया है कि केन्द्र की सत्ता में अब गठबंधन का दौर शायद ही खत्म हो.

चुनाव आयोग द्वारा जारी मतगणना के आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस के 52 सीटों तक ही सिमटने के ही आसार नजर आ रहे हैं. बीजेपी की लहर इतनी प्रचंड थी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के गढ़ अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए हालांकि वह केरल में वायनाड से जीत गए. इस चुनाव ने 68 बरस के नरेंद्र दामोदरदास मोदी को पिछले कई दशकों में सबसे लोकप्रिय नेता बना दिया. 

VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचंड जीत के बाद कार्यालाय में कार्यकर्ताओं को संबोधन के दौरान.  

टिप्पणियां


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement