NDTV Khabar

Results 2019: राहुल गांधी ने समस्या का समाधान नहीं किया, बल्कि वह जनता के लिए ही समस्या बन गए थे: स्मृति ईरानी

Results 2019: स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी जीत कोई 'राकेट विज्ञान' नहीं है, क्योंकि अमेठी के लोगों को ऐसा प्रतिनिधि चाहिये था जो उनके लिए अगले पांच साल काम कर सके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Results 2019: राहुल गांधी ने समस्या का समाधान नहीं किया, बल्कि वह जनता के लिए ही समस्या बन गए थे: स्मृति ईरानी

Results 2019: स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट पर 55 हजार वोटों से जीत दर्ज की.

नई दिल्ली:

Results 2019: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में BJP ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मोदी देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने, जिन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में वापसी की है. बीजेपी ने न सिर्फ अपने बूते बहुमत हासिल किया, बल्कि सहयोगियों के साथ 350 का आंकड़ा भी छू लिया. बीजेपी (BJP) और सहयोगियों ने इस बार 2014 से भी बड़ी जीत हासिल की है. बीजेपी ने 303 सीटें जीती वहीं, NDA को 352 सीटें मिली हैं. उधर, कांग्रेस 52 सीटों पर जीतने में सफल रही है. यूपी से पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस का सूपड़ा 'साफ' हो गया. यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सिर्फ वहां जीत सकी. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ अमेठी में हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी जीत कोई 'राकेट विज्ञान' नहीं है, क्योंकि अमेठी के लोगों को ऐसा प्रतिनिधि चाहिये था जो उनके लिए अगले पांच साल काम कर सके.

Video: अमेठी की जनता ने बताया, क्यों राहुल गांधी की बजाय स्मृति ईरानी को चुना


ईरानी ने कहा कि उन्हें जीत मोदी सरकार के विकास के एजेंडे के कारण मिली. उन्होंने यह भी कहा कि अमेठी के लोगों ने 2014 में भाजपा के लिए बड़ी संख्या में मतदान करके उन पर भरोसा जताया और उस भरोसे को कायम रखने के लिए उन्होंने पिछले पांच साल वहां काम किया. स्मृति ईरानी ने 2014 में भी राहुल गांधी को कड़ी चुनौती दी थी. भाजपा ने एक बार फिर उन्हें उसी सीट पर उतारा और इस बार वह 55000 मतों से जीत गई. उनकी जीत के बारे में पूछने पर उन्होंने टीवी चैनलों से कहा कि यह कोई राकेट साइंस नहीं है, क्योंकि अमेठी के लोगों को विकास चाहिये और ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो अगले पांच साल उनके लिये काम कर सके. उन्होंने कहा कि जो प्रतिनिधि जनता चुनती है, ताकि जनता की समस्याओं का समाधान हो सके. उस प्रतिनिधि ने 15 सालों में जनता के किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया, बल्कि वह जनता के लिए ही समस्या बन गए.

यह भी पढ़ें: Results 2019: PM मोदी के नए कैबिनेट में स्मृति ईरानी को मिल सकता है अमेठी जीत का इनाम

भाजपा की शानदार जीत के बारे में उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे के कारण संभव हुआ, क्योंकि वह चाहते थे कि लोग उनकी सरकार को इस कसौटी पर परखें. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में जन प्रतिनिधि के मायने बदल गए हैं. ईरानी ने राहुल गांधी पर अमेठी के विकास पर ध्यान नहीं देने का तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने अमेठी में काम करना शुरू कर दिया है जहां सुविधाओं का अभाव है. उन्होंने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारें अमेठी के विकास के लिए काम कर रही है. 

टिप्पणियां

Election Results 2019 : आपके लोकसभा क्षेत्र से कौन हारा कौन जीता, देखें पूरी लिस्‍ट

VIDEO: अमेठी से जीतने के बाद बोलीं स्मृति ईरानी- एक बार वादा किया है तो निभाऊंगी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement