NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव में BJP के खिलाफ लड़ा था यह सबसे अमीर कैंडिडेट, रिजल्ट आया तो...

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में बीजेपी (BJP) की प्रचंड जीत की चारों ओर चर्चा है. लेकिन इन खबरों के बीच एक और खबर सुर्खियों में है और वो है बिहार की पाटलीपुत्र सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव में BJP के खिलाफ लड़ा था यह सबसे अमीर कैंडिडेट, रिजल्ट आया तो...

रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma)

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर कैंडिडेट थे रमेश कुमार शर्मा
  2. बिहार की पाटलीपुत्र सीट से लड़े थे चुनाव
  3. इस चुनाव में वो अपनी जमानत जब्त करा बैठे
नई दिल्ली:

लोकसभा  चुनाव 2019  (Lok Sabha Election 2019)  में बीजेपी (BJP) की प्रचंड जीत की चारों ओर चर्चा है. बीजेपी ने 543 में 303 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया. लेकिन इन खबरों के बीच एक और खबर सुर्खियों में है और वो है बिहार की पाटलीपुत्र सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) की. बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में रमेश कुमार शर्मा सबसे अमीर प्रत्याशी थे, लेकिन इस चुनाव में वो अपनी जमानत जब्त करा बैठे. क्योंकि उन्हें केवल 1,558 वोट ही प्राप्त हुए. उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 1,107 करोड़ रुपये बताई थी. पांच सबसे अमीर प्रत्याशी में से एक रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) रहे. उन्हें छोड़कर बाकी सभी कांग्रेस के प्रत्याशी थे, जिनमें से तीन को चुनाव में जीत मिली है. 

प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के सुझाव पर बोले राहुल गांधी- मेरी बहन को इसमें मत खींचो


बता दें कि पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से 26 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. जिनमें रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) चौथे स्थान पर रहे. वो कुल मतों का केवल 0.14 प्रतिशत हिस्सा प्राप्त कर सके. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राम कृपाल यादव ने 5 लाख (47.28 प्रतिशत) मतों के साथ सीट जीती. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी राष्ट्रीय जनता दल की मीसा भारती 4.7 लाख (43.63 प्रतिशत) मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं.

स्टालिन ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- सिर्फ हिंदी भाषी राज्यों तक नहीं सीमित भारत

रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) ने  लोकसभा  चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी (PM Narendra Modi) के झूठे वादों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. चार्टर्ड इंजीनियर डिग्री धारक रमेश कुमार शर्मा के पास नौ वाहन हैं. इनमें फॉक्सवैगन जेट्टा, होंडा सिटी और ओप्टा शेवरले शामिल हैं. यह जानकारी उन्होंने अपने हफलनामे में दी थी. शर्मा ने अपनी कुल संपत्ति 11,07,58,33,190 रुपये घोषित की है, जिसमें 7,08,33,190 चल संपत्ति है.

पश्चिम बंगाल CM पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को BJP ने बताया नाटक

रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) ने आईएएनएस से कहा था, "नोटबंदी करके मोदी ने लोगों के पास से पैसे निकाल लिए. चारों तरफ अपराध हो रहे हैं और वे देश को लूट रहे हैं. मैं यह चुनाव जुमलेबाज मोदी के खिलाफ लड़ रहा हूं." शर्मा अपनी जीत के प्रति 100 फीसदी आश्वस्त थे. उनका कहना था कि अमित शाह भी चुनाव मैदान में आ जाएं तो भी वही जीतेंगे. 

Video: देश के अल्पसंख्यकों के साथ छल हुआ है - पीएम मोदी

टिप्पणियां

(इनपुट एजेंसी से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement