Lok Sabha Election 2019: महागठबंधन में RJD को चाहिए इतनी सीटें, पार्टी प्रवक्ता ने वजह भी बताई

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी है.

Lok Sabha Election 2019: महागठबंधन में RJD को चाहिए इतनी सीटें, पार्टी प्रवक्ता ने वजह भी बताई

बिहार महागठबंधन से राजद को चाहिए 20 सीटें.

खास बातें

  • महागठबंधन में राजद को चाहिए 20 सीटें: सूत्र
  • मनोज झा बोले-राजद को सबसे ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए
  • मनोज झा ने ज्यादा सीट मांगने की वजह भी बताई
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी है. बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. हालांकि सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा चुका है. सूत्रों की माने तो बिहार महागठबंधन (Mahagathbandhan) में RJD 19 से 20 सीटों की उम्मीद कर रही है. राजद (RJD) का मानना है कि बिहार महागठबंधन में पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए. राजद प्रवक्ता मनोज झा (Manoj Jha) ने बताया कि इस हफ्ते के आखिर तक तय हो जाएगा कि गठबंधन में किसके हिस्से में कितनी सीटें आएंगी. आरजेडी को सबसे ज्यादा सीटें मिलने की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार महागठबंधन में आरजेडी न्यूक्लियस है, इसलिए आरजेडी को सबसे ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए. 

आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा- इस सप्ताह तय हो जाएगा, महागठबंधन में किसको मिलेंगी कितनी सीटें

बिहार के बेगूसराय में कन्हैया कुमार को समर्थन देने के सवाल पर मनोज झा ने कहा कि इस मामले पर किसी व्यक्ति विशेष की राय पर न जाएं. जानकारी के मुताबिक आज शाम सीट बंटवारे को लेकर एक अहम बैठक होनी, लेकिन यह बैठक कहां होगी फाइनल नहीं हो पाया है. सूत्रों के अनुसार आरजेडी, तंवर हुसैन को बेगूसराय से उतारने की तैयारी में है और वह इस सीट पर किसी भी समझौते के लिए तैयार नहीं है, जबकि कन्हैया कुमार बेगूसराय से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. 

बिहार: लालू प्रसाद यादव जेल से तय करेंगे, किसे पार्टी का टिकट देना है और किसे नहीं

Newsbeep

बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी महागठबंधन में शामिल प्रमुख दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस सम्मानजनक सीट बंटवारे के करीब पहुंच चुके हैं,लेकिन कम से कम दो-तीन सीटों पर पेंच फंसा हुआ है. माना जा रहा है कि इन दो-तीन सीटों पर मामला सुलझा लेने के बाद जल्द ही सीट बंटवारे की घोषणा कर दी जाएगी.राजद के एक नेता का दावा है कि राजद और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के बीच कम से कम दो दौर की बातचीत हो चुकी है और दोनों दल सम्मानजनक सीट बंटवारे के करीब हैं. पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव के बीच बातचीत हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: राहुल गांधी में PM बनने की योग्यता : तेजस्वी यादव