NDTV Khabar

सपा ने जारी की उम्‍मीदवारों की एक और सूची, पूजा पाल को उन्‍नाव से दिया टिकट

लोकसभा चुनावों के लिये पार्टी अभी तक 28 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है जिसमें एक मध्यप्रदेश की सीट भी शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सपा ने जारी की उम्‍मीदवारों की एक और सूची, पूजा पाल को उन्‍नाव से दिया टिकट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिये पांच और प्रत्याशियों की सूची जारी की जिसमें पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार भी शामिल है जो बरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी द्वारा जारी सूची में उन्नाव से पूजा पाल(Pooja Pal), बरेली से भगवत शरण गंगवार, मुरादाबाद से नासिर कुरैशी, झांसी से श्याम सुंदर सिंह यादव तथा कुशीनगर से नथुनी प्रसाद कुशवाहा का नाम शामिल है. लोकसभा चुनावों के लिये पार्टी अभी तक 28 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है जिसमें एक मध्यप्रदेश की सीट भी शामिल है.

सपा में पूर्व में घोषित किये गये प्रत्याशियों में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) मैनपुरी से, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आजमगढ़ से, डिंपल यादव कन्नौज से, धर्मेन्द्र यादव बदायूं से, अक्षय यादव फिरोजाबाद से तथा मो. आजम खान (Azam Khan) रामपुर से शामिल हैं.


इससे पहले 26 मार्च को सपा ने तीन उम्‍मीदवार घोषित किए थे. पार्टी ने बाहुबली राजनेता आनंद सेन को फैजाबाद सीट से उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा देवेन्द्र यादव को एटा से जबकि हेमराज वर्मा को पीलीभीत सीट से सपा का टिकट मिला था.

टिप्पणियां

आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश आजमगढ़ सीट से और दल के वरिष्ठ नेता एवं मौजूदा विधायक आजम खान रामपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे. आजमगढ़ सीट से इस वक्त अखिलेश के पिता एवं सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं. उन्हें सपा ने इस बार मैनपुरी से टिकट दिया है. अखिलेश के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं. आजम खान रामपुर से सपा के मौजूदा विधायक हैं और इस बार वह रामपुर लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी होंगे.

VIDEO: आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement