NDTV Khabar

गाजियाबाद : सपा ने बदला लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार, अब इन्हें उतारा मैदान में

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. समाजवादी पार्टी में बहुजन समाज पार्टी से गाजियाबाद के ही विधायक रहे सुरेश बंसल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसे पहले समाजवादी पार्टी ने सुरेंद्र कुमार 'मुन्नी' को अपना उम्मीदवार घोषित किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गाजियाबाद : सपा ने बदला लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार, अब इन्हें उतारा मैदान में

सपा ने यूपी की गाजियाबाद सीट से अब सुरेश बंसल को उम्मीदवार घोषित किया है.

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. समाजवादी पार्टी में बहुजन समाज पार्टी से गाजियाबाद के ही विधायक रहे सुरेश बंसल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसे पहले समाजवादी पार्टी ने सुरेंद्र कुमार 'मुन्नी' को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 'समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 में लोकसभा क्षेत्र गाजियाबाद के लिए पूर्व में घोषित प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार मुन्नी के स्थान पर सुरेश बंसल पूर्व विधायक को लोकसभा क्षेत्र गाजियाबाद का समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया गया है'

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी ने जारी की एक और लिस्ट, अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकट


उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्ट,  बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का गठबंधन है, और इस गठबंधन के तहत गाजियाबाद सीट समाजवादी पार्टी के खाते में हैं. भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार शाम को मौजूदा सांसद जनरल वीके सिंह को दोबारा यहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. 2014 में जनरल वीके सिंह इस सीट से भारी अंतर से चुनाव जीते थे. कांग्रेस ने इस सीट से 2017 में मेयर का चुनाव हार चुकी डॉली शर्मा को उम्मीदवार बनाया है.माना जा रहा है की गाजियाबाद से सुरेश बंसल को अपना उम्मीदवार बना कर समाजवादी पार्टी ने एक बड़ा दांव खेला है. सुरेश बंसल वैश्य समाज से आते हैं जो परंपरागत रूप से भारतीय जनता पार्टी का वोटर रहा है. वैश्य समाज में सुरेश बंसल की अच्छी पैठ भी मानी जाती है.

टिप्पणियां

वीडियो- लोकसभा चुनाव 2019 : सपा ने की 6 प्रत्याशियों की घोषणा 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement