NDTV Khabar

लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस- JDs के बीच दूसरे दौर की बातचीत, पूर्व CM सिद्धारमैया ने कही यह बात...

कर्नाटक के कांग्रेस - जनता दल सेकुलर (जदएस) गठबंधन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे के जटिल मुद्दे पर सोमवार को दूसरे दौर की बातचीत की और कांग्रेस ने कहा कि वार्ता सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस- JDs के बीच दूसरे दौर की बातचीत,  पूर्व CM सिद्धारमैया ने कही यह बात...

कांग्रेस ने कहा कि वार्ता सही दिशा में आगे बढ़ रही है

खास बातें

  1. कांग्रेस- JDs के बीच दूसरे दौर की बातचीत
  2. लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर हुई बातचीत
  3. कांग्रेस ने कहा कि वार्ता सही दिशा में आगे बढ़ रही है
बेंगलुरु:

कर्नाटक के कांग्रेस - जनता दल सेकुलर (जदएस) गठबंधन ने आगामी लोकसभा चुनाव  के लिए सीटों के बंटवारे के जटिल मुद्दे पर सोमवार को दूसरे दौर की बातचीत की और कांग्रेस ने कहा कि वार्ता सही दिशा में आगे बढ़ रही है. दोनों दलों ने पिछले हफ्ते औपचारिक बातचीत शुरू की थी और जदएस ने इस बात पर जोर दिया था कि उसे राज्य में लोकसभा की कुल 28 सीटों में से 12 दी जाएं. हालांकि, पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने रविवार को संकेत दिया कि उनकी पार्टी किसी भी समझौते के लिए तैयार है. 

कांग्रेस के विधायकों को लुभाने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही BJP: सिद्धारमैया

बीते साल मई, 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा सामने आने पर गठबंधन करने वाले इन दोनों सहयोगी दलों ने पहले घोषणा की थी कि वे साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस जदएस गठबंधन की समन्वय समिति के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा कि हर निर्वाचन क्षेत्र के बारे में उनके बीच अच्छी विस्तृत बातचीत हुई. उन्होंने समन्वय समिति की बैठक के बाद कहा, "हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं."


सवाल पूछने पर भड़के कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, महिला से की बदसलूकी

मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, जदएस महासचिव दानिश अली, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव, और कार्यकारी अध्यक्ष इश्वर खांड्रे ने बैठक में हिस्सा लिया. सीटों के बंटवारे के संबंध में सिद्धरमैया ने कहा, "हमने उसे अंतिम रूप नहीं दिया है. हम आने वाले दिनों में उसे अंतिम रूप देंगे. मुझे आशा है कि हम 10 मार्च से पहले तीन-चार दिनों में उसे अंतिम रूप देंगे."

टिप्पणियां

VIDEO: कांग्रेस विधायकों से नाराज कुमारस्वामी ने दी इस्तीफे की धमकी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement