NDTV Khabar

बेगूसराय से बीजेपी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह का हलफनामा, धोखाधड़ी समेत चल रहे इतने मामले

चुनाव आयोग के दिए गए हलफनामे में गिरिराज सिंह ने अपनी संपत्ति, खुद से जुड़े मुकदमों की जानकारी दी. जिसके मुताबिक  उनके ऊपर विभिन्न धाराओं में करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेगूसराय से बीजेपी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह का हलफनामा, धोखाधड़ी समेत चल रहे इतने मामले

गिरिराज सिंह ने अपने हलफनामे में दी जानकारी

खास बातें

  1. गिरिराज सिंह के हलफनामे से सामने आई जानकारी
  2. बेगसूराय से बीजेपी के उम्मीदवार हैं गिरिराज सिंह
  3. CPM के कन्हैया और महागठबंधन के तनवीर हसन से है मुकाबला
पटना:

बिहार के बेगूसराय लोकसभा सीट से बीजेपी ने फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को टिकट दिया है. इस सीट पर उनका मुकाबला सीपीएम के टिकट पर लड़ रहे कन्हैया कुमार और महागठबंधन के उम्मीदवार तनवीर हसन से हैं. बुधवार को गिरिराज सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया. चुनाव आयोग के दिए गए हलफनामे में गिरिराज सिंह ने अपनी संपत्ति, खुद से जुड़े मुकदमों की जानकारी दी. जिसके मुताबिक  उनके ऊपर विभिन्न धाराओं में करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. जिनमें आचार संहिता उल्लंघन, जन प्रतिनिधि कानून के अलावा भू-स्वामित्व का विवाद भी शामिल हैं. इस भू-स्वामित्व विवाद में उनके ऊपर 419, 420, 467, 468, 469, 471, 474, 120 (B) लगी हैं.  बता दें कि यह धाराएं धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेजों से संबंधित हैं. 

हलफनामे के अनुसार गिरिराज सिंह के ऊपर सभी आपराधिक मुकदमे लंबित हैं. वहीं आय की बात करें तो गिरिराज सिंह की 2014-15 में सालाना आय 5 लाख 72 हजार 428 रुपये थी तो 2017-18 में यह आय बढ़कर 7 लाख 50 हजार 600 रुपये हो गई. गिरिराज सिंह और उनकी पत्नी के ऊपर 1 करोड़ 22 लाख 36 हजार रुपये की देनदारी है. जिसमें कार और होम लोन शामिल हैं. 


अखिलेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- इस बार चौकीदारी छीनने का समय है

टिप्पणियां

आपको बता दें कि बेगूसराय सीट पर चौथे चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान होगा. 2014 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से बीजेपी के भोला सिंह ने 58 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. पिछले साल अक्टूबर महीने में उनका निधन हो गया था. जिसके बाद बीजेपी ने गिरिराज सिंह के कंधों पर जिम्मेदारी डाली. बेगूसराय लोकसभा सीट पर दूसरे नंबर पर आरजेडी के एमडी. तनवीर हसन रहे थे तो वहीं सीपीएम के राजेंद्र प्रसाद सिंह 1 लाख 92 हजार 639 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे थे.

Video: गिरिराज सिर्फ पीएम की चापलूसी कर सकते हैं : कन्‍हैया कुमार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement