कांग्रेस नेता शकील अहमद ने पार्टी प्रवक्‍ता पद से दिया इस्‍तीफा, मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

शकील अहमद (Shakeel Ahmad) ने पार्टी के प्रवक्‍ता पद से इस्‍तीफा दे दिया है. शकील अहमद (Shakeel Ahmad News) बिहार के मधुबनी से निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस नेता शकील अहमद ने पार्टी प्रवक्‍ता पद से दिया इस्‍तीफा, मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

शकील अहमद ने कांग्रेस प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव.

खास बातें

  • शकील अहमद मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे
  • शकील अहमद ने पार्टी प्रवक्ता का पद छोड़ा
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शकील अहमद (Shakeel Ahmad) ने पार्टी के प्रवक्‍ता पद से इस्‍तीफा दे दिया है. शकील अहमद (Shakeel Ahmad News) बिहार के मधुबनी से निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. शकील अहमद ने ट्वीट कर यह बात कही. शकील अहमद ने ट्वीट किया, मैंने कल बिहार की मधुबनी संसदीय सीट (Madhubani Seat) से अपना पर्चा भरने का फ़ैसला लिया है. मैं कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भेज रहा हूं. शकील अहमद  (Shakeel Ahmad News)  का यह कदम बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ाने वाला है. मधुबनी सीट बंटवारे के तहत विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को मिली है.

इससे पहले राजद का टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी मधुबनी लोकसभा सीट से महागठबंधन उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं. इससे पहले शकील अहमद ने कहा था, 'मैंने पार्टी (कांग्रेस) के चिन्ह के लिए आग्रह किया है. मेरा राहुल जी से संवाद हुआ है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल जी से मेरी बातचीत भी हुई है.

यह भी पढ़ें: लोगों ने भाजपा की ध्रुवीकरण की नीति को ठुकरा दिया : कांग्रेस

उन्होंने कहा, 'मैंने आग्रह किया है कि जिस तरह से चतरा में हमारे उम्मीदवार के खिलाफ राजद ने दोस्ताना मुकाबले के रूप में अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. उसी तरह से मधुबनी में मुझे पार्टी का चिन्ह (कांग्रेस) देकर दोस्ताना मुकाबले में उतरने की अनुमति दी जाए.' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि दूसरा सुपौल का भी उदाहरण है जहां कांग्रेस उम्मीदवार रंजीत रंजन के खिलाफ राजद ने एक निर्दलीय का समर्थन किया है, उसी तरह से मुझे निर्दलीय के रूप में पार्टी (कांग्रेस) समर्थन दे सकती है.

यह भी पढ़ें: बिहार के चुनाव परिणामों को लेकर मोदी पर कांग्रेस का हमला

गौरतलब है कि इस बार महागठबंधन के घटक दलों में से एक विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को मधुबनी सीट मिली है. वीआईपी ने बद्री पुर्बे को मधुबनी से अपना उम्मीदवार बनाया है. पूर्वे का मुकाबला भाजपा ने दिग्गज सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे अशोक यादव से है. शकील अहमद 1998 और 2004 में मधुबनी सीट से लोकसभा सदस्य रहे थे. वे 1985, 1990 और 2000 में विधायक चुने गए थे. शकील ने राबड़ी देवी के नेतृत्व वाली बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया तथा 2004 में केंद्र में सत्तासीन रहे मनमोहन सिंह की सरकार में संचार, आईटी और गृह मंत्रालय में राज्य मंत्री रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: टिकट कटने से नाराजगी के सवाल पर क्‍या बोले कांग्रेस नेता शकील अहमद​