मैं डरा हुआ हूं, कोई नहीं जानता पीएम मोदी क्या करेंगे: एनसीपी प्रमुख शरद पवार

शुक्रवार को शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना  कहा कि जिसका परिवार ही न हो वह इसे कैसे समझ सकता है.  यहां पुरंदर में अपनी बेटी एवं राकांपा सांसद सुप्रिया सुले के लिए चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कृषि मंत्री ने मोदी सरकार पर किसानों के हित को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया.

मैं डरा हुआ हूं, कोई नहीं जानता पीएम मोदी क्या करेंगे: एनसीपी प्रमुख शरद पवार

एनसीपी नेता शरद पवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार  ने शनिवार को कहा कि वह इस बात को लेकर ‘‘बहुत डरे हुए'' हैं कि पता नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगे क्या कर दें.  गौरतलब है कि एक बार मोदी ने पवार को राजनीति में अपना गुरू बताया था. पवार ने बारामती लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मोदी कहते हैं कि वह मेरी अंगुली पकड़कर राजनीति में आए. लेकिन अब मैं बहुत डरा हुआ हूं, क्योंकि यह आदमी क्या करेगा, कोई नहीं जानता.'' बारामती लोकसभा क्षेत्र से पवार की बेटी सुप्रिया सुले चुनाव मैदान में है. मोदी ने 2016 में पुणे जिले में एक समारोह में राकांपा प्रमुख के साथ मंच साझा करते हुए कहा था कि वह ‘‘पवार की अंगुली पकड़कर'' राजनीति में आए थे. पवार ने कहा कि भाजपा प्रमुख अमित शाह ने हाल में बारामती का दौरा किया था और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को इस क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करना है.  उन्होंने आश्चर्य जताया कि क्यों ‘‘पूरे देश'' को इस जगह का दौरा करने में दिलचस्पी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी पूछ रही है कि यूपीए  सरकार ने क्या किया था लेकिन वह यह बताने में विफल रही है कि उसने सत्ता में रहने के दौरान दस साल में क्या किया.  पवार ने कहा, ‘‘मोदी ने महाराष्ट्र में सात (चुनाव) रैलियां की और इन सभी रैलियों में मुद्दा शरद पवार था.''    

महाराष्ट्र में बोले PM मोदी- पिछड़ा होने के कारण कांग्रेस ने मुझे गालियां दी, अब चोर कह रहे हैं

आपको बता दें कि शुक्रवार को शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना  कहा कि जिसका परिवार ही न हो वह इसे कैसे समझ सकता है.  यहां पुरंदर में अपनी बेटी एवं राकांपा सांसद सुप्रिया सुले के लिए चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कृषि मंत्री ने मोदी सरकार पर किसानों के हित को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वह “जब तक जिंदा हैं” तब तक किसानों का समर्थन करेंगे. मोदी ने एक अप्रैल को वर्धा में रैली के दौरान पवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनके भतीजे एवं महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार की वजह से पैदा हुई पारिवारिक कलह की वजह से राकांपा पर उनकी पकड़ कमजोर होती जा रही है. राकांपा की ओर से जारी एक बयान में पवार के हवाले से कहा गया कि शुक्रवार की रैली में उन्होंने कहा, “जिसका परिवार नहीं है वह कैसे समझ सकता है कि परिवार क्या होता है?”    पवार ने कहा कि सरकार राज्य में सूखे को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा, “मेरे पोते रोहित ने अहमदनगर के करजात में टैंकरों के जरिए पानी उपलब्ध कराया. असल में यह काम सरकार का था. लेकिन हम लोगों के साथ हैं.”

पीएम मोदी ने शरद पवार पर बोला हमला​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनपुट : भाषा